Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कोरोना से हुयी मौत के बाद दाह-संस्कार को लेकर मंदिर के पुजारी व मोहल्ले के लोगो ने जमकर विरोध जताया

    कोरोना से हुयी मौत के बाद दाह-संस्कार को लेकर मंदिर के पुजारी व मोहल्ले के लोगो ने जमकर विरोध जताया

    पलवल.
    जिले में हुई सातवीं कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत के बाद श्मशान घाट में शव के दाह संस्कार को लेकर मंदिर के पुजारी व मोहल्ले के लोगो ने जमकर विरोध जताया और जमकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना पाकर शहर थाना पुलिस मौके पर पहुँची और मामले को शांत करा शव का शांतिपूर्वक दाह संस्कार करवाया।

     नायाब सिंह, प्रभारी शहर-थाना पलवल

    पलवल की श्याम कॉलोनी निवासी कपडे का व्यापार करने वाले 57 वर्षीय कपूरचंद नामक व्यक्ति की बीती रात कोरोना बीमारी से मौत हो गई थी। मौत के बाद जिला प्रशासन की तरफ से पूरी कानूनी कार्रवाई करके उसके शव को नगर परिषद के कर्मचारियों को सौपा गया। जब कर्मचारी शव को दाह संस्कार के लिए पलवल - नूह मार्ग स्थित तकीपुर मौहल्ले में श्मशान घाट पर पहुँचे। तो वहाँ मौजूद मंदिर के पुजारी को जब इस बात का पता चला कि मृतक कोरोना महामारी से पीड़ित था। तो उसने श्मशान घाट में शव का दाह संस्कार करने का जमकर विरोध किया। पुजारी को विरोध करता देख वहाँ मोहल्ले के लोग जमा हो गए। तो पुजारी ने मोहल्ले के लोगो को भी विरोध का कारण बताया। कारण जानने के बाद मोहल्ले के लोगो ने भी जमकर इसका विरोध किया। मौके पर विरोध होते देख पुलिस को सूचित किया गया।

     सूचना मिलते ही शहर थाना प्रभारी नायाब सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुँचे और लोगो की समस्या सुनी। लोगो ने बताया कि इस श्मशान घाट में जिस शव का दाह संस्कार किया जा रहा है। वह कोरोना पीड़ित था। लेकिन उन लोगो को ये नही पता था कि जिला प्रशासन ने कोरोना से हुई मौत के बाद इसी शमशान घाट में दाह संस्कार करना निश्चित किया हुआ था। पुलिस के समझाने के बाद लोग शांत हुए और शव का दाह संस्कार शांतिपूर्वक करवाया गया। शहर थाना प्रभारी नायाब सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि श्मशान घाट में एक व्यक्ति के शव के दाह संस्कार को लेकर हंगामा किया जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची और मामले को शांत करवाकर शव का दाह संस्कार शांतिपूर्वक करवाया।


    पलवल से ऋषि   भारद्वाज की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.