Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बिसबाँ क्षेत्र में घर-घर जाकर की जा रही थर्मल स्क्रीनिंग

    बिसबाँ क्षेत्र में घर-घर जाकर की जा रही थर्मल स्क्रीनिंग

    सीतापुर.
    कोरोना महामारी के देश में बढ़ते प्रसार से चिंतित राज्य सरकार ने पंचायती राज विभाग को निर्देशित करते हुए घर-घर थर्मल स्क्रीनिंग कराए जाने का निर्णय लिया है । आज खंड विकास अधिकारी बिसवाँ शोभनाथ चौरसिया के द्वारा ग्राम पंचायत मिर्जापुर सरैया में आशा बहू को थर्मल स्क्रीनिंग एवं पल्स नापने वाली मशीन को सौंपते हुए बताया कि घर-घर प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग एवं पल्स नापे जाने का अभियान चलेगा ।

    उन्होंने कहा कि शासन की मंशा है कि कोरोना बीमारी को हर हाल में रोकने के लिए ग्राम निगरानी समिति के द्वारा व्यापक स्तर पर जागरूकता फैलाने का कार्य किया जाएगा ताकि इस लाइलाज बीमारी से प्रत्येक व्यक्ति सजक होकर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें ।श्री चौरसिया ने बताया की पंचायती राज विभाग द्वारा प्रत्येक ग्राम पंचायत में ग्राम निगरानी समिति के नेतृत्व में इस कार्य को किया जाएगा तथा लगभग सभी ग्राम पंचायतों में थर्मल स्क्रीनिंग व पल्स नापने की मशीनों को उपलब्ध कराया जा रहा है ।

    जिससे कि समय रहते लोगों को इस लाइलाज बीमारी से बचाया जा सके और लोगों को इस की विभीषिका के महत्व को साथ ही साथ समझाया भी जा सके। चौरसिया ने आगे कहा कि सभी को इस बीमारी से बचने के लिए दो गज की दूरी एवं समय-समय पर साबुन से हाथ धोते हुए मास्क का प्रयोग प्रमुख रूप से करें बहुत ही जरूरी हो तभी बाहर जाएं अन्यथा घर पर ही रहे । उन्होंने आगे कहा कि देश में निरंतर बढ़ रहे प्रसार को आप सब सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन कर ही रोक सकते हैं ।  वर्तमान समय में  अनलॉक दो का चरण चल रहा है  दूसरे चरण में राज्य सरकार ने 55 घंटे का लॉक डाउन कर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने एवं प्रसार को रोकने के लिए ही यह जरूरी कदम उठाया  है ।

    जिसको आप सब मिलकर सफल करें और इस महामारी से खुद बचे एवं दूसरे को बचाने में मदद करें । उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति बाहर से आए तो उसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को देते हुए जिले के हेल्पलाइन नंबर पर या ग्राम निगरानी समिति के सदस्यों को अवगत कराएं ताकि समय रहते सभी जरूरी कदम उठाए जा सके । इस मौके पर ग्राम विकास अधिकारी नरेंद्र कुमार , अभिषेक कुमार ग्राम प्रधान प्रतिनिधि उमेश कुमार अवस्थी भन्नू आंगनबाड़ी कार्यकर्ती सावित्री शुक्ला, सुनीता शुक्ला , रचना कश्यप एवं आशा बहू सरोजिनी अवस्थी ,पूनम देवी ,सुमन देवी ,मिथलेश कुमारी सहित ग्रामवासी मौजूद रहे ।

        शरद कपूर/आलोक अवस्थी
    आई एन ए न्यूज़ सीतापुर  - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.