Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सरयू घाट पर सामूहिक स्नान और मंदिरों में सामूहिक दर्शन नहीं हो सके , लगा था प्रतिबंध

    अयोध्या में गुरु पूर्णिमा  के  अवसर पर सरयू घाट पर सामूहिक स्नान और  मंदिरों में  सामूहिक दर्शन  नहीं हो सके , लगा  था प्रतिबंध

    अयोध्या।
    धार्मिक नगरी अयोध्या  में   सरयू की सलिल धारा में गुरु पूर्णिमा पर्व के अवसर पर राम नगरी के सरयू स्नान घाट पर सामूहिक स्नान पर पाबंदी के चलते आम श्रद्धालु स्नान नहीं कर सके।  और मंदिरों में जाकर सामूहिक दर्शन  भी नहीं कर सके। पुलिस प्रशासन ने जगह जगह बैरियर लगाकर अयोध्या मैं बाहर से आए हुए श्रद्धालुओं को दर्शन पूजन और स्नान से रोका गया ।

    देश में कोरोनाक्रमण को देखते हुए गुरुपूर्णिमा पर राम नगरी में बाहरी श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित है और सीमा पर श्रद्धालुओं को रोकने के लिए व्यापक इंतजाम के साथ अयोध्याा आने आने से रोका जा रहा हैं। बाहर से आने वालों के लिए अयोध्या की सीमा सील कर दी गई है। सुरक्षा के दृष्टि से सुबह से खुफिया टीमों के साथ नगर की सुरक्षापुख्ता कर दी गई । अयोध्या सहित यलो जोन में टेंपो-टैक्सी व ई-रिक्शा के संचालन को प्रतिबंधित किया गया है।
    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी के आदेश पर सीओ अयोध्या अमर सिंह ने गांधी आश्रम बैरियर, पुराना सरयू पुल बैरियर, हनुमान गुफा बैरियर, साकेत पेट्रोल पंप बैरियर, बालूघाट बैरियर, बूथ नंबर चार बैरियर, आसिफ बाग चौराहा बैरियर, महोबरा चौराहा बैरियर, गुप्ता होटल चौराहा बैरियर, गैस गोदाम बैरियर व रामघाट चौराहा पर लगे पुलिस व पीएसी बल को गुरुपूर्णिमा पर अंदर आने से रोका गया । अब आगे सावन मेला को देखते हुए भी पूरे सावन माह भर प्रतिबंध लगा रहेगा। क्योंकि सावन झूला मेला और कावड़ यात्रा चलता है ऐसे में प्रशासन पूरी तरह से  सतर्कता  दिखाइएगा।

    देव बक्श वर्मा
    आई एन ए न्यूज़ अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.