Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पलवल- विपक्ष ने सरकार को घेरा

    पलवल- विपक्ष ने सरकार को घेरा

    पलवल।
    पलवल प्रदेश सरकार ने मंत्रिमंडल की बैठक में प्रदेश के युवाओं को प्राइवेट सेक्टर और सरकारी विभागों में 75% नौकरी देने का प्रस्ताव पास किया है. इसको लेकर अब विपक्ष ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक उदय भान ने सरकार को घेरते हुए कहा कि ये सरकार का बरोदा उप चुनाव को लेकर बहुत बड़ा जुमला है !लेकिन बरोदा उप चुनाव में कांग्रेस भारी मतों से विजयी होगी ! उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में जितने भी उद्योग हैं और सरकारी विभाग हैं उनके अंदर ठेका प्रथा शुरू की गई है ! जिसको लेकर उद्योगों में प्रदेश के युवाओं को नौकरियां नहीं मिल रही है !उन्होंने कहा कि अगर सरकार को युवाओं को 75% नौकरी देनी है तो ठेका प्रथा को खत्म करके प्रदेश के युवाओं को 75% नौकरी दे !

    कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक उदयभान ने प्रदेश की भाजपा- जजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की प्रदेश की सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। उन्होंने कहा इस शासन में प्रत्येक वर्ग दुखी है। पूर्व विधायक उदयभान ने  अपने निवास पर आयोजित  पत्रकारवार्ता के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों, मजदूरों और प्रदेश के युवाओं के साथ बहुत बड़ा छलावा किया है. सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों को बढ़ाकर किसानों की और व्यापारियों की कमर तोड़ कर रख दी है. आज उद्योगों से कर्मचारियों को निकाला जा रहा है, लेकिन सरकार का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है और कर्मचारी बेरोजगार होकर अपने-अपने घरों में बैठा हुआ है.उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नौकरी देने की बजाय नौकरियों से युवाओं को हटाने में लगी हुई है. जिससे आज हरियाणा प्रदेश देश में बेरोजगारी के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच चुका है. उन्होंने एक बार फिर कहा कि युवाओं को नौकरियों में 75% आरक्षण देने की बात सिर्फ जुमला है.

    ये सब बरोदा उप चुनाव को लेकर किया जा रहा है.! पूर्व विधायक ने कहा आज डीजल पेट्रोल की बढ़ती बेहतासा कीमतों से किसान,व्यापारी ,मजदूर के साथ हर वर्ग पूरी तरह से तृस्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि मार्च महीने में ओलावृष्टि से खराब हुई रबी की फसल का सरकार तीन माह बीतने के बाद कोई मुआवजा नहीं दे पाई हैं।  आसमान छूते डीजल के रेटों ने किसान की कमर तोडकर रख दी है,लेकिन सरकार कुंभकर्णी नींद में सोई हुई है। किसानों द्वारा कराए गए फसल बीमा से कोई लाभ नही मिल पाया। पूर्व विधायक ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी चरम सीमा पर है। शिक्षित युवा आज दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। देश में बेरोजगारों की संख्या 24 फ़ीसदी है, जबकि अकेले हरियाणा प्रदेश में बेरोजगारों की संख्या 43 फ़ीसदी है। उन्होंने कहा कि बरोदा में होने वाले उप चुनाव में उनकी पार्टी भारी मतों से विजयी होगी। पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधते कहा कि अगर भाजपा को अपने वोट बैंक पर विश्वास है तो वह पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सामने चुनाव लडक़र दिखाएं।

    ऋषि भारद्वाज
    आईएनए न्यूज़, पलवल

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.