Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    उच्च शिक्षा के क्षेत्र में जाना बुशरा का है लक्ष्य

    उच्च शिक्षा के क्षेत्र में जाना बुशरा का है लक्ष्य

    शाहजहाँपुर।
    केन्द्रीय विद्यालय नं. 2 की छात्रा बुशरा खान ने सीबीएसई की हाईस्कूल परीक्षा 2020 में 85 प्रतिशत अंक लाकर अपने माता-पिता का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। वह उच्च शिक्षा के क्षेत्र में भविष्य बनाना चाहती है।
    शहर से सटे गांव शहबाजनगर में रहने वाले एसएच आईटीआई के प्रबंधक नासिर हुसैन व फरीदा बेगम की बेटी बुशरा शुरू से केन्द्रीय विद्यालय नं. 2 में शिक्षा प्राप्त कर रही है।

    बुशरा ने हाईस्कूल में 85 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। वह हमेशा से पढ़ाई में तेज रही है। हाईस्कूल में कामयाबी के लिए उसने दिन-रात कड़ी मेहनत की। उसे उम्मीद थी कि वह 90 प्रतिशत तक नम्बर लाने में कामयाब होगी। मगर उसे 85 प्रतिशत पर ही संतोष करना पड़ा। उसने सभी विषयों में विशेष योग्यता पाई है। बुशरा की सफलता पर कालेज के प्रधानाचार्य वाईके शाक्य तथा शिक्षकों के अलावा परिजनों ने बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। बुशरा ने बताया कि वह पीएचडी करके उच्च शिक्षा के क्षेत्र में जाना चाहती है। उसकी बड़ी बहन जूबिया खान भी केन्द्रीय विद्यालय नं. 2 से इण्टर तक पढ़ाई करने के बाद लखनऊ की आकाश कोचिंग से नीट की तैयारी कर रही है। जूबिया भविष्य में एमबीबीएस करके मेडिकल क्षेत्र में जाने की तमन्ना रखती है।

    फ़ैयाज़ उद्दीन  शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.