Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण व भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री के पांच अगस्त के कार्यक्रम को लेकर बैठकों का दौर तेज

    अयोध्या में  राम मंदिर निर्माण  व भूमि पूजन  के लिए प्रधानमंत्री के पांच अगस्त के कार्यक्रम को लेकर बैठकों का दौर तेज

    प्रदेश के आला अधिकारी अयोध्या में सुरक्षा व व्यवस्था का ले रहे जायजा, अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है, सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए जा रहे हैं 

    अयोध्या।
    मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन नगरी अयोध्या मे 5 अगस्त का दिन ऐतिहासिक दिन होगा। 5 अगस्त को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों द्वारा भगवान श्री राम के मंदिर की भूमि पूजन एवं आधारशिला रखी जाएगी। ऐसे मे अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। जगह-जगह वॉल पेंटिंग हो रही है । वीआईपी लोगों के आने-जाने का सिलसिला तेज हो गया है। 5 अगस्त के पूर्व मुख्यमंत्री का भी आगमन हो सकता है। लखनऊ के आला अधिकारी अयोध्या की धरती पर विराजमान है ।और वह व्यवस्था तथा सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा है।

    कई वीआईपी का अयोध्या दौरा आज। केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री, मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी, डीजीपी,अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी का दौरा आज। प्रधानमंत्री के अयोध्या दौरे को लेकर मुख्य सचिव डीजीपी व अपर मुख्य सचिव गृह अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक।

    अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, एडीजी जोन एसएन साबत व एडीजी कानून-व्यवस्था अयोध्या पहुंचे। साकेत महाविद्यालय में बन रहे प्रधानमंत्री के हेलीपैड स्थल का करेंगे निरीक्षण। भूमि पूजन के तैयारियों के साथ-साथ सुरक्षा का भी लेगे जायजा।  मुख्य सचिव व डीजीपी भी पहुंचेंगे अयोध्या।

    अयोध्या धाम के मणिराम दास छावनी में तैयार हो रहा है भूमि पूजन का 111000 लड्डू। स्टील के डिब्बे में पैक हो रहा है लड्डू। देवराहा बाबा स्थल से जुड़े अनुयाई बनवा रहे लड्डू।भूमि पूजन के दिन अयोध्या धाम व कई तीर्थ क्षेत्रों में वितरित किए जाएंगे लड्डू।भूमि पूजन के दिन 111 थाल में सजे लड्डू जाएंगे रामलला के दरबार में।
    मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी  कलेक्ट्रेट सभागार में करेंगे बैठक।अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर हो रही बैठक। 5 अगस्त के भूमि पूजन कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग पर फोकस।
    राम मंदिर भूमि पूजन के कवरेज के लिए रामकथा संग्रहालय में बनाया गया मीडिया सेंटर।मीडिया कवरेज के लिए इंटरनेट कंप्यूटर की भी की जाएगी व्यवस्था।इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के ओबी वैन के लिए अभी स्थल का निर्धारण नहीं। जिला प्रशासन व एसपीजी के समन्वय के बाद होगा निर्धारण। 2 अगस्त से मानक के अनुसार पत्रकारों का बनाया जाएगा पास। अयोध्या धाम में 20 जगहों पर लगेगी एलईडी स्क्रीन। कार्यक्रम का होगा लाइव प्रसारण। कमिश्नर डीएम 3 अगस्त को मीडिया को करेंगे ब्रीफिंग।प्रधानमंत्री कार्यक्रम को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।


     देव बक्स वर्मा अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.