Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बकरीद पर सदियों से चली आ रही कुर्बानी की परंपरा को न रोके प्रशासन : तनवीर

    बकरीद पर सदियों से चली आ रही कुर्बानी की परंपरा को न रोके प्रशासन : तनवीर
    जानवरो को ला रहे वाहनों के चालान काटे जाने से सपा जिलाध्यक्ष खफाप्रशासनिक अफसरों से बात कर चालान काटने वाले थानेदारों के खिलाफ कार्यवाही की मांग
    शाहजहांपुर।
    बकरीद पर कुर्बानी के लिए लाए जा रहे जनवरो से भरे वाहनों का चालान किये जाने से सपा जिलाध्यक्ष खफा हो गए। उन्होंने प्रशासनिक अफसरों से इस संबंध में बात कर चालान करने वाले थानेदारों की शिकायत की साथ ही उन्होंने कुर्बानी की परंपरा को पहले जैसे ही जारी रखने की मांग की है।

              समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष तनवीर खां ने बताया कि ईद उल अजहा के त्योहार में दो दिन ही शेष रह गए हैं। कोविड-19 के चलते नखासो(पशु मेला) पर प्रतिबंध लगाया गया है, ऐसे में पशु व्यापारी गांवो से पशु लाकर उन्हें बेच रहे हैं। उनका आरोप है कि जानवरों से भरे वाहनों को पुलिस द्वारा रोककर उनका चालान किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ये एक साजिश के तहत किया जा रहा है ताकि कुर्बानी न हो सके जबकि ये सदियों से चली आ रही एक परंपरा है। साथ ही उन्होंने कहा कि पहले की तरह ही मदरसों व घरों में जो कुर्बानी होती थी उसपर कोई रोक न लगाई जाए। बल्कि सोशल डिस्टनसिंग का पालन करते हुए साफ सफाई की व्यवस्था की जाये। कुर्बानी वाले स्थल पर पानी के टैंकर व गंदगी उठाने वाले वाहन मौजूद रहना चाहिए। तनवीर खां ने मुस्लिम समाज के सभी लोगो से अपील करते हुए कहा कि सभी समुदाय की भावनाओ का खयाल रखते हुए त्योहार मनाये और आपसी भाईचारा कायम रखें। कहीं इधर उधर गंदगी बिल्कुल न फैलाये इस इस बात खयाल रखें।

    फ़ैयाज़ उद्दीन  शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.