Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पलवल- जिले में कई बच्चों ने बाजी मारी, बेहतर अंक प्राप्त किए

    पलवल- जिले में कई बच्चों ने बाजी मारी, बेहतर अंक प्राप्त किए

    पलवल।
    दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में जहाँ पर प्रदेश स्तर पर लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ते हुए बाजी मारी है वहीँ जिला पलवल में भी लड़कियों में लड़कों को पछाड़ते हुए बाजी मारी है ! होडल के एच जी एम्  विद्यालय की छात्रा प्रियंका ने 98.8 अंक लेकर प्रदेश में सातवां तथा जिले में प्रथम  स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है ! आपको बता दें की   हरियाणा में भिवानी बोर्ड की तरफ से दसवीं कक्षा के बीती रात को नतीजें घोषित कर दिये गए हैं। इस परीक्षा में कुल छात्र 3 लाख 37 हज़ार 691 छात्रों ने परीक्षा दी थी, जिसमें से 2 लाख 18 हज़ार 120 छात्र पास हुए हैं। वहीं इस परीक्षा में लड़कियों ने बाजी मारी है।


    पलवल , होडल के एच.जी.एम.सीनीयर सैकेंडरी स्कूल के कक्षा दसवीं के छात्रों ने परीक्षा परिणाम में अपना परचम लहराया है। विद्यालय की छात्रा प्रियंका ने 98.8 अंक लेकर प्रदेश में सातवां तथा जिले में प्रथम  स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। इसके अलावा विद्यालय के कुल 70 छात्रों ने मैरिट सूची में अपना  नाम दर्ज कराया है। विद्यालय के 120 छात्रों नें प्रथम स्थान प्राप्त किया है। छात्रों की सफलता पर विद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन कर उन्हें मिठाई व पौधा देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय प्रिंसिपल मुकेश वशिष्ठ, ने बताया कि छात्रा प्रियंका ने 98.8 अंक लेकर प्रदेश में सातवां तथा जिले में प्रथम  स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार छात्रा दीप्ती ने 98,शीतल ने 97.8,कृष्णा 97.6 तथा छात्रा मनीषा ने 97.4 प्रतिशत अंक लेकर उप मंडल में विद्यालय का नाम रोशन किया है। विद्यालय की छात्रा प्रियंका ने अंक गणित, कृष्णा ने ङ्क्षहदी तथा सोनिका ने अंग्रेजी विषय में शत प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। उन्होंने बताया कि विद्यालय के 120 छात्रों ने 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर प्रथम श्रेणी प्राप्त की है। जब इस बारे में जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा प्रियंका से बात की गई तो उन्होंने बताया की वह रोजाना 6  से 7 घंटे  पढाई करती थी और वह आज बहुत खुश है की उसने जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है ! छात्रा ने इसका श्रेय अपने माता पिता और स्कुल के अध्यापकों को दिया है ! उसने कहा की वह आगे डाक्टर बनना चाहती है  क्यों भारत देश में डाक्टर को भगवान की तरह पूजा जाता है ! वह डाक्टर बनकर गरीब लोगों की सहायता करना चाहती है ! उपमंडल में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली दीप्ती नामक छात्रा ने कहा की वह आई ए एस बनना चाहती है और वह आई ए एस बनकर गरीब लोगों की मदद करना चाहती है !

    आपको बता दें की हरियाणा में भिवानी बोर्ड की तरफ से दसवीं कक्षा के नतीजें घोषित कर दिये गए हैं।  इस परीक्षा में कुल छात्र 3 लाख 37 हज़ार 691 छात्रों ने परीक्षा दी थी, जिसमें से 2 लाख 18 हज़ार 120 छात्र पास हुए हैं। वहीं इस परीक्षा में लड़कियों ने बाजी मारी है।
    अगर परीक्षा परीणामों की बात करें तो 64.59 फ़ीसदी छात्र पास हुए हैं। जिसमें से लड़कों की पास प्रतिशतता 60.27% रही है, वहीं लड़कियों की पास प्रतिशतता 69.86% रही है। इसके अलावा शहरी 65 फ़ीसदी पास हुए हैं जबकि ग्रामीण 64.59 % हुए हैं। इसके अलावा सरकारी स्कूल 59. 74% पास हुए हैं, जबकि प्राइवेट स्कूल 69.51% पास हुए हैं।


    पलवल से ऋषि    भारद्वाज की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.