Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या जनपद के इनायत नगर थाना क्षेत्र में गोकशी का सरगना पुलिस मुठभेड़ में असलहे के साथ गिरफ्तार

    अयोध्या जनपद के  इनायत नगर थाना क्षेत्र  में  गोकशी का सरगना पुलिस मुठभेड़ में असलहे के साथ गिरफ्तार

    अयोध्या।
    अयोध्या जनपद के इनायतनगर थाने के हैरिंगटन गंज पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत पारा ताजपुर गांव स्थित जंगल में गोकशी में पुलिस द्वारा दो युवकों को रंगे हाथ पकड़े जाने एवं गोवध कांड के सरगना को पुलिस ने मुठभेड़ में तमंचे व कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया है।
          प्रभारी निरीक्षक इनायतनगर  ने पकड़े गए गोकशी के सरगना ईशऊ पाकिस्तानी को जेल भेज दिया है। मामले में पुलिस तत्परता दिखाते हुए घटना के सूत्रधार सहित तीन लोगों को अब तक जेल भेज चुकी है इसके साथ ही साथ प्रभारी निरीक्षक ने प्रकरण में बड़ी कार्यवाही करते हुए अहम भूमिका निभाने वाले चौकी पर तैनात सिपाही राहुल यादव को भी चौकी से हटाए जाने की बात कही है।

         वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश के अनुपालन में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत इनायत नगर पुलिस को आखिरकार सफलता हाथ लग गई है।
           पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर  के नेतृत्व में थाना इनायतनगर पुलिस टीम द्वारा देखभाल क्षेत्र, रोकथाम जुर्म जरायम व तलाश वांछित अपराधी / वारन्टी, रोकथाम जुर्म जरायम, चेकिंग संदिग्ध व्यक्ति / वाहन व रात्रि गश्त के दौरान इनायत नगर थाने में दर्ज मुकदमा धारा 3/5/8 गोवध निवारण अधिनियम के वांछित अभियुक्त इसऊ उर्फ पाकिस्तानी पुत्र इरशाद खाँ निवासी ग्राम शादी का पुरवा पाराताजपुर को मुखबिर खास की सूचना पर इनायतनगर पुलिस टीम मिल्कीपुर से खन्डासा रोड के पास पहुची तो सड़क के किनारे बैठे दो व्यक्ति दिखाई दिए।पुलिस टीम को देखते ही दोनों युवकों ने कहा  कि हम लोग पकड़ जाएंगे इतने में युवक ईशऊ ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर झोंक दिया किन्तु पुलिस टीम संयोग से बाल बाल बच गयी। दोनों युवकों को पुलिस टीम ने आत्मसमपर्ण करने के लिए ललकारते हुए दौड़ा लिया। जबकि दूसरी गोली भरते तब तक आवश्यक बल का प्रयोग करते हुए एक व्यक्ति जिसके हाथ में एक अदद तमंचा 12 बोर व एक  कारतूस व एक खोखा 12 बोर के साथ पकड़ लिया गया। जबकि दूसरा व्यक्ति मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा।
         मुठभेड़ में पकड़े गए गोकशी के आरोपी युवक के विरुद्ध फर्द बरामदगी के आधार पर थाने में एक और मुकदमा धारा 307 आईपीसी एवं व 3/25/27 आर्म्स एक्ट के तहत पंजीकृत करते हुए उसे जेल भेज दिया गया।
         गोकशी की घटना में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए घटना के मुख्य सूत्रधार सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर अब तक जेल भेज दिया है। इसकेेे साथ ही थाने के प्रभारी निरीक्षक विजय सेन सिंह ने गोकशी कांड में अहम भूमिका निभाने के आरोपों से घिरे चौकी के सिपाही राहुल यादव के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए उसेेे चौकी से हटाए जाने का आदेश दे दिया है। उन्होंने बताया कि अब वह चौकी पर कतई नहीं तैनाात रहेगा। इससे साफ जाहिर हो गया कि घटना में पुलिस की संलिप्तता रहती है और उन्हीं के साए पर अपराधी घटना करते हैं।


    देव बक्श वर्मा
    आई एन ए न्यूज़ अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.