Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    रिक्शा चलाकर पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध को लेकर सौंपा ज्ञापन

    रिक्शा चलाकर पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध को लेकर सौंपा ज्ञापन

    शाहजहांपुर।
    तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर लखन प्रताप सिंह प्रदेश महासचिव प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया ने रिक्शा को चलाकर तेल की बढ़ती कीमतों व बढ़ती महंगाई को लेकर ज्ञापन सौंपा। लखन प्रताप सिंह ने आज  देश के प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री सम्भोदित ज्ञापन में कहा। इस समय पूरा देश कोरोना 19 कोविड संक्रमण की वजह से अभूतपूर्व संकट का सामना करना पड़ रहा है समाज का कमोबेश हर तकबा को निराशा का सामना कर रहा है गरीब भुखमरी का शिकार हो रहा  है और गरीब मजदूरों की रोजी-रोटी छिन चुकी है.

    लॉकडाउन में उपजी परिस्थितियों में पेट्रोल और डीजल के बढ़े दाम किसानों के लिए बेहद निराशाजनक हैं  लखन प्रताप सिंह ने बताया अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों के बावजूद भारतीय बाजार में तेल की कीमतें कम होने की जगह सिर्फ यथावत रही हैं बल्कि 20 दिनों से लगातार पेट्रोल व डीजल की कीमतों पर भारी बढ़ोतरी हो रही है ऐसा पहली बार देश के इतिहास में हुआ है। देश के कई राज्यों में डीज़ल पेट्रोल से भी कहीं ज्यादा महंगा बिक रहा है।

    कोरोना की महामारी में हालात पहले से बद से बदतर हैं ऐसे में किसान बेचारा क्या करें लखन प्रताप सिंह ने मांग की है तीन महीने का बिजली का बिल माफ किया जाए और देहात और गांव में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जाए तथा पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम करी जाएं। ऐसे कठिन दौर में यह बढ़ोतरी अमानवीय है वा अलोकतांत्रिक है डीजल पेट्रोल की बढ़ती कीमतों का असर आम जनमानस पर पड़ता है क्योंकि इससे हर तरह की लागत में वृद्धि होती है और जरूरत की चीज महंगी हो जाती है इस समय हमारे किसान भाई आजकल धान की रोपाई कर रहे हैं।

    अतः डीजल पेट्रोल की बढ़ती दरों की वजह से काफी दिक्कत आ रही है लॉकडाउन पीरियड का किसान व गरीब परिवार का बिजली का बिल माफ किया जाए व तीन महीने की प्राइवेट स्कूलों की फीस माफ़ की जाए। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया आपसे मांग करती है कि डीज़ल व पेट्रोल की कीमतों को तत्काल हटाया जाए तथा लॉकडाउन में दौरान गरीब परिवार व किसानों के मार्च-अप्रैल मई के बिजली के बिल माफ किया जाए।

    फ़ैयाज़ उद्दीन
    आईएनए न्यूज़, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.