Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    व्यापारी परेशान होगा तो समस्त समाज इससे प्रभावित होगा : डा. शैलेश पाठक

    व्यापारी परेशान होगा तो समस्त समाज इससे प्रभावित होगा : डा. शैलेश पाठक

    दातागंज.
    डॉ शैलेश पाठक ने आज उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रतिनिधिमंडल के साथ दातागंज तहसील प्रांगण पहुंचकर ज्ञापन देते हुए सोमवार से सांकेतिक धरना प्रदर्शन की घोषणा की l डॉ पाठक ने कहा कि यह सही है कि वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव जरूरी है परंतु अभी तक वैक्सीन नहीं बनी है और अगले 6 महीने इसका प्रकोप रहने की संभावना है। दातागंज का मुख्य बाजार 22 दिन से बंद है ऐसे में यदि प्रशासन ने कोई रणनीति नहीं बनायी है तो इसका निष्कर्ष तो ये है कि अगले 6 महीने मुख्य बाजार भी बंद रहेगा और हमारे छोटे व्यापारी भुखमरी के शिकार हो जाएंगे एवं आत्महत्या पर मजबूर हो जाएंगे l उन्होंने ज्ञापन देते हुए यह घोषणा की सोमवार तक मुख्य बाजार ना खुलने की स्थिति में तहसील के गेट पर सांकेतिक धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा l डॉ पाठक ने कहा व्यापारी हमारे समाज की धरातल है निश्चित तौर पर व्यापारी परेशान होगा तो समस्त समाज इस से प्रभावित होगा। उन्होंने कहा किसी के घर में नमक नहीं है तो कोई नमक बेचने को दुखी है l इस मौक़े पर उद्योगपति रचित गुप्ता ने व्यापारियों की स्थिति पर चिंता जताई उन्होंने कहा दातागंज में हॉटस्पॉट करने के तरीके को मनमाने ढंग से कर दिया गया।रचित गुप्ता ने कहा कि किसी का भी व्यापार कितना बढ़ा क्यूँ ना हो पर महीनो बंद की मार सबकी जीविका को प्रताड़ित करती है।

    उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर सिर्फ़ मेरे घर की ज़िम्मेदारी ही नही है बल्कि सभी पेट्रोल पम्प के स्टाफ़ की ज़िम्मेदारी है। ऐसे में इतने दिन से बंद पम्प से कैसे रोज़गार चलाया जाए कैसे अपने घर के साथ साथ उनके घरों के खर्चे का वहन किया जाए तो हम पर निर्भर है। इसके साथ साथ उन्होंने डा. शैलेश पाठक के इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि एक किसान होते हुए भी पाठक जी ही पहले व्यक्ति है जो व्यापारियों के समस्या को सामने लाते हुए ज़मीन पर बैठ गए।
    इस अवसर पर व्यापार मंडल के वरिष्ठ नेता राकेश वर्मा ने प्रशासन से निवेदन करते हुए कहा कि तत्काल मुख्य बाजार खोला जाए जिससे व्यापारी अपनी आजीविका चला सकें अन्यथा अनिश्चित काल तक मुख्य बाजार बंद होने से हमारी आजीविका अस्त-व्यस्त हो जाएगी छोटे तबके का व्यापारी भुखमरी का शिकार हो जाएगा l
    जिला संगठन मंत्री उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल दीपक गुप्ता ने श्रीमान उप जिलाधिकारी से निवेदन करते हुए कहा की व्यापारी की सब्र की प्रतीक्षा की जा रही है 22 दिन से बाजार बंद है हम लोगों को अपनी आजीविका चलाना मुश्किल है जबकि हम लोग चार अन्य लोगों को काम देते हैं ऐसे में वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव करते हुए सरकारी एडवाइजरी का पालन करते हुए हम सभी लोगों को अपने-अपने प्रतिष्ठान खोलने की इजाजत दी जाए जिससे हमारा व्यापार प्रभावित ना हो उन्होंने कहा जिन छोटे व्यापारियों ने किराए पर दुकानें लेकर अपना व्यापार किया है उन्हें घर बैठकर किराया देना पड़ रहा है हमारे बच्चों का भविष्य अधर में है। इस मौके  रचित गुप्ता उधोगपति, हनी गुप्ता सैमसंग मोबाइल एजेंसी दातागंज, महेश वर्मा सर्राफा, राजेश गुप्ता सर्राफा, मोनू सक्सेना, अभिनेश गुप्ता आदि व्यापारी उपस्थित रहे।

    दातागंज से मनोज गुप्ता की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.