Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शहीद स्थल की दीवार नही उठाने देते दबंग व असामाजिक तत्व, शहीद के परिजनों ने डीएम एसपी से सुरक्षा की लगाई गुहार

    शहीद स्थल की दीवार नही उठाने देते दबंग व असामाजिक तत्व, शहीद के परिजनों ने डीएम एसपी से सुरक्षा की लगाई गुहार

    शाहजहांपुर।
    स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद पंडित बाबूराम शर्मा के ग्राम अख्त्यारपुर बघौरा में वर्षों से उपेक्षित खड़ी उनकी प्रतिमा की सुरक्षा और सुंदरीकरण के उद्देश्य से स्मारक परिसर की दीवार बनवाने पर दबंगों व असामाजिक तत्वों द्वारा रात में शराब पीकर शहीद और उसके परिजनों का अपमान और मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है। शहीद के परिजन कवि कमल मानव द्वारा वर्ष 1993 से स्थल पर राष्ट्रीय त्योहारों पर ध्वजारोहण, प्रतिमा पर माल्यार्पण, सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा जन जागरण के कार्यक्रम कराए जाते रहे है।

    स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बसन्त लाल खन्ना, सुशील चन्द्र गुप्त, कविस्व, राज बहादुर विकल, समाजसेवी अधिवक्ता पंडित राजाराम मिश्र की अगुआई में तत्कालीन राज्य मंत्री पिछड़ा वर्ग कल्याण अवधेश वर्मा द्वारा शहीद की प्रतिमा का अनावरण 25 जनवरी 2009 को किया गया था और तबसे प्रतिमा असुरक्षित होने तथा परिसर में गंदगी रहने के कारण कवि कमल मानव ने स्वयं दीवार बनवाने का निर्णय लिया।

    गाँव के स्वार्थी तत्व वहां अपने ट्रेक्टर, ट्राली , कृषियंत्र खड़े करने, उस पैतृक स्थान पर कब्जा करने के उद्देश्य से तरह तरह से मानसिक उत्पीड़न कर रहे हैं। बाउंड्री वाल निर्माण का 75 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। कमल मानव ने जिलाधिकारी व पुलिस  अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर सुरक्षा की मांग की है।

    फ़ैयाज़ उद्दीन
    आईएनए न्यूज़, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.