Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पलवल विधायक दीपक मंगला ने चौपालों का उद्घाटन किया

    पलवल विधायक दीपक मंगला ने चौपालों का उद्घाटन किया

    पलवल।
    विधानसभा क्षेत्र पलवल के विधायक दीपक मंगला ने गांव चांदहट में करीब 20 लाख रुपये की लागत से बनी मामना चौपाल व करीब 6 लाख रुपये की लागत से बाल्मीकि चौपाल की चार दीवारी का कार्य पूर्ण होने पर रिबन काटकर विधिवत उद्घाटन किया।

    विधायक दीपक मंगला ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा के ओजस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में सबका साथ-सबका विकास की तर्ज पर समान रूप से विकास कार्य करवाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है और पलवल जिले में मुख्यमंत्री द्वारा रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य करवाए गए है। मंगला ने कहा कि आज पलवल के गांव चांदहट में मामना चौपाल व वाल्मीकि चौपाल की चारदीवारी का कार्य पूर्ण होने से यहां के लोगों को निश्चित ही लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही वाल्मीकि चौपाल की जगह पर भी एक सुंदर भवन बनवाने का कार्य शुरू किया जाएगा, जिससे कि यहां के लोग अपने सांस्कृतिक व सामाजिक कार्यक्रम आसानी से कर सकते हैं।

    दीपक मंगला ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते सरकार ने प्रदेश में विकास कार्यो पर रोक लगा दी थी, लेकिन अब मुख्यमंत्री के नेतृत्व में धीरे-धीरे विकास कार्यो में तेजी लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि पलवल के गांव टहरकी व आमरू को पूरे प्रदेश के साथ-साथ सीएम मनोहरलाल ने विडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पार्क व व्यायामशालाओं की सौगात दी है और निश्चित तौर पर इन पार्क व व्यायामशालाओं से लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। जब युवा, बच्चे व बुजुर्ग इन व्यायामशालों में जाकर व्यायाम व योग करेंगे तो उनका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। व्यायाम करने से लोगों में कोरोना वायरस से लडऩे की शक्ति भी मिलेगी। क्योंकि व्यायाम करने से इम्युनिटी को बढ़ावा मिलता है। श्री मंगला ने कहा कि पलवल के गांव दूधौला में बनाई जा रही श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में डिप्लोमा व डिग्री कोर्सों के माध्यम से हजारों बच्चों को प्रति वर्ष किसी न किसी विधा में हुनरमंद होने के सुनहरे अवसर मिलेंगे, जिसमें विभिन्न प्रकार के अन्य कोर्स भी शुरू हो चुके है। उन्होंने कहा कि पलवल जिला को इस विश्वविद्यालय का सबसे अधिक फायदा मिलेगा तथा यहां के बच्चे आसानी से रोजगारपरक कोर्स कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि यह विश्वविद्यालय प्रधानमंत्री के युवा कौशल विकास के दृष्टिकोण को भी आगे बढ़ाएगा तथा मौजूदा दौर में उद्योगों में बढ़ती नौकरी व कौशल की मांगों के अनुरूप योग्यता कार्यक्रम प्रदान करेगा। इस अवसर पर ग्रामीणों ने विधायक को फूलमालाएं पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया।

    ऋषि भारद्वाज
    आईएनए न्यूज़, पलवल

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.