Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गोरखपुर में सभी कोरोना वार्ड फुल, अब प्राइवेट नर्सिंग होम बनेंगे कोरोना वार्ड

    गोरखपुर में सभी कोरोना वार्ड फुल, अब प्राइवेट नर्सिंग होम बनेंगे कोरोना वार्ड

    गोरखपुर .
    सीएम सिटी गोरखपुर के सभी कोरोना वार्ड के लगभग सारे बेड फुल हो चुके हैं। बढ़ते मरीजों की तादाद से बीआरडी मेडिकल कालेज का आइसोलेशन वार्ड पूरी तरह फुल हो चुका है।

    अब जो भी मरीज आ रहे हैं उन्हें वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज व रेलवे हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा रहा है दोनों जगह 200 बेड है, ऐसे में अभी यहां इलाज किया जा सकेगा। कुल 600 बेड में से 424 बेड फुल हो चुके हैं। जबकि हेल्थ डिपार्टमेंट के अनुसार जैसे-जैसे मरीज बढ़ रहे हैं उसके हिसाब से बेड की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। वही जो डिस्चार्ज हो रहे हैं वहां भी नए मरीज भर्ती किए जा रहे हैं।

    कोरोना के मरीजों की संख्या गोरखपुर में 950 से ऊपर पहुंच चुकी है ऐसे में मरीजों के इलाज के लिए बेड़ों की संख्या में इजाफा करना अनिवार्य हो गया है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज का वार्ड पूरी तरह फुल होने के बाद अब मरीजों को वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में बनाये गए आइसोलेशन वार्ड में भी एडमिट किया जा रहा है। 200 बेड वाले इस वार्ड में 62 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि 138 अभी खाली हैं। इसी प्रकार 200 बेड वाले रेलवे हॉस्पिटल वार्ड में 162 मरीजों का इलाज चल रहा है और यहां अभी 38 बेड बचे हैं। जिला अस्पताल में 23 बेड, स्पोर्ट्स कॉलेज में 200 बेड, रेलवे हॉस्पिटल में 200 बेड है।

    गोरखपुर से रिपोर्टर अमित कुमार सिंह एवं रीजनल एडिटर संजय राजपूत

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.