Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पलवल में विधायक ने किया पौधा रोपण

    पलवल में विधायक ने किया पौधा रोपण

    पलवल.
    भारत विकास परिषद पलवल के तत्वाधान में सीनियर सेकंडरी स्कूल के ग्राउंड मे एक पौधा रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरआत बीजेपी विधायक दीपक मंगला ने जामुन का पौधा लगाकर की। इस अवसर पर जिला वन अधिकारी दीपक पाटिल और रेंज अधिकारी अमरदीप भी मुख्य रूप से मौजूद रहे.

    इस अवसर पर भाजपा विधायक दीपक मंगला ने लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि पौधों के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकते। इसलिए पौधे लगाने के साथ - साथ पौधों की देखभाल भी ठीक तरिके से करनी चाहिए। उन्होंनें कहा कि पर्यावरण को बचाने व पलवल को हरा - भरा बनाने के लिए आज पलवल के सीनियर सेकंडरी स्कूल के ग्राउंड मे 200 जामुन के पौधे लगाए गए है।

    उन्होंने कहा कि हमने अपनी पार्टी के प्रत्येक पदाधिकारी और कार्यकर्ता से कम से कम एक पौधा लगाने को कहा है और खाली पौधा रोपने की बात नहीं बल्कि उसका पालन पोषण करके बड़ा करने तक ध्यान देने की बात कही है।  उन्होंने कहा कि हम सभी का पूरा प्रयास होगा कि खाली जगहों पर अधिक से अधिक पौधे लगाएं और उसकी देखभाल भी करें।

    औषधियुक्त, फलदार और छायादार पेड़ जितने भी अधिक होंगे पर्यावरण के लिहाज से उतना ही अच्छा है। वही जिला वन अधिकारी दीपक पाटिल ने कहा कि आज पलवल के सीनियर सेकंडरी स्कूल के ग्राउंड मे करीब 200 पौधे लगाए गए है और ये सभी जामुन के पौधे है। उन्होंने कहा कि जामुन के पौधे बढ़े होने पर ना केवल छायादार होते है। बल्कि जामुन में आयरन भी होता है। जोकि लोगो की सेहत के लिहाज से भी शरीर के लिए काफी फायदेमंद रहेगा।


    पलवल से ऋषि   भारद्वाज की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.