Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    आमजनमास की लापरवाही कोरोना वायरस संक्रमण फैलने में हो रही है सहायक


    आमजनमास की लापरवाही कोरोना वायरस संक्रमण फैलने में हो रही है सहायक



    सीतापुर।  विश्व मे फैली कोरोना वैश्विक महामारी अब बड़े शहरों से निकलकर छोटे छोटे कस्बो में तेजी से फैल रही है ।बिसबाँ नगर में जिस तरीके से कोरोना केसेज निकलकर सामने आ रहे है वो जँहा चिन्ता का विषय है वंही प्रबुद्ध लोगो का मानना है कि लाकडाउन खुलने के बाद व्यक्ति इस महामारी के प्रति लापरवाह होकर सरकारी निर्देशो को ताक पर ही रख दिया ।

    स्थानीय प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने अन्य कार्यो को छोड़कर समय समय पर मास्क की चेकिंग व लोगो को जागरुक किया जाता रहा है लेकिन यह कयावद धरी की धरी रह गयी । वंही बाजारों व दुकानों में शोसल डिस्टसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गयी कहने व प्रशासन को दिखाने के लिए सभी दुकानदारों द्वारा सेनेटाइजर रखा गया लेकिन उन सभी सरकारी निर्देशो को अमलीजामा नही पहनाया गया ।

    कुछ दिन पूर्व ही नगर के झज्जर मुहल्ले में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी प्रशासन उस क्षेत्र को हाट स्पॉट की कसरत पूरी भी नही कर पाया था कि नगर के बीचों बीच शिव जी का मशहूर प्राचीन मंदिर के ट्रस्टी रोहित नाथ सिंह के कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आने पर कस्बे में हड़कंप मच गया ।रोहित नाथ सिंह जो कि प्रयागराज में निवास करते है हाल ही में सपरिवार यँहा आकर मंदिर परिसर में रुके हुए थे । 

    रिपोर्ट आने पर प्रशासन ने त्वरित कार्यवाही करते हुए ढाई सौ मीटर के दायरे को सील करते हुए पूरे मंदिर परिसर को सेनेटाइजर व एंटी लार्वा का छिड़काव कराते हुए बंद करा दिया ।वंही जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक  के द्वारा मौका मुवायना कर स्थानीय प्रशासन को कोरोना महामारी से बचने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।हाल ही में ऑडिशन टाइम्स ने बाजारों में उमड़ी भीड़ व रोड के किनारे लग रही फल मंडी को देखते हुए आगाह भी किया था कि नगर में कोरोना बम फूट सकता है ।वंही अगर प्रशासन के द्वारा अब अगर ठोस कदम न उठाये गए तो स्थितिया और अधिक भायावह हो सकती है ।

     शरद कपूर/आलोक अवस्थी
    आईएनए न्यूज़ सीतापुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.