Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गोरखपुर में संचारी रोग नियंत्रण/दस्तक अभियान का सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन में नगर विधायक द्वारा उद्घाट


    गोरखपुर में संचारी रोग नियंत्रण/दस्तक अभियान का सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन में नगर विधायक द्वारा उद्घाट


    गोरखपुर।  संचारी रोग नियंत्रण/दस्तक अभियान का सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन में विधिवत उद्घाटन नगर विधायक डा0 राधा मोहन दास अग्रवाल तथा जिलाधिकारी के0 विजयेन्द्र पाण्डियन द्वारा किया गया। इस अवसर पर अतिथियों द्वारा जागरूकता वैन तथा स्वच्छता/सिनेटाइजेशन टीम को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया तथा 150 आशा एवं एएनएम को पीपीई किट भी वितरित किया गया।

    इस अवसर पर नगर विधायक डा0 राधामोहन दास अग्रवाल ने बताया कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान एक जुलाई से 31 जुलाई तक तथा कोरोना संक्रमण के सर्विलान्स अभियान 5 जुलाई से 15 जुलाई तक संचालित होगा। उन्होंने कहा कि आशा और एएनएम स्वास्थ्य सेवा की मजबूत कड़ी है और इस अभियान के दौरान आशा एवं एएनएम द्वारा 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों, बीमार व्यक्तियों की सूची भी बनाई जायेगी तथा लोगों को स्वच्छता एंव बुखार आने पर क्या करें क्या न करें संबंधी जानकारी देगी तथा 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को बुखार आते ही तत्काल अस्पताल ले जाने हेतु जागरूक किया जायेगा। 

    उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी हेतु निरन्तर प्रयासरत है तथा स्वस्थ्य केन्द्रों पर पर्याप्त संसाधन चिकित्सकों एंव दवाओं आदि की उपलब्धता सुनिश्चित करा रही है ताकि इलाज/दवा के अभाव में किसी मरीज की मृत्यु न होने पाये। उन्होंने कहा कि यदि इंसेफलाइटिस मरीज का त्वरित इलाज प्रारम्भ हो जाये तो इस बीमारी को नियंत्रित किया जा सकता है।

    इस अवसर पर जिलाधिकारी के विजयेन्द्र पाण्डियन ने बताया कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान की सफलता हेतु अंतर्विभागीय समन्वय स्थापित कर कार्य किया जा रहा है जिसमें विभिन्न विभाग सम्मिलित है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत इस बार सुरक्षा का विशेष ध्यान रखना होगा, लोगों को दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी, का मूल मंत्र भी सिखाना है।

     अमित कुमार सिंह
    INA News गोरखपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.