Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कन्नौज में स्वाथ्य विभाग की तानाशाही से कोरोना योद्धा परेशान

     कन्नौज में स्वाथ्य विभाग की तानाशाही से कोरोना योद्धा परेशान

    कन्नौज.
    कन्नौज में स्वाथ्य विभाग की तानाशाही से कोरोना योद्धा परेशान है। यहां के गुरसहायगंज सीएचसी में तैनात स्वास्थ्यकर्मियों का प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर यूसी वर्मा ने एक दिन का लाखों रुपये वेतन काट लिया। वेतन कटने से परेशान स्वास्थ्यकर्मी अब लगातार ड्यूटी से कतराने लगे हैं। यह है कन्नौज के गुरसहायगंज नगर का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र। यहां डॉक्टरों सहित करीब 25 स्वास्थ्यकर्मी तैनात है। कोरोनाकाल में सभी कर्मी बिना छुट्टी लिये आने वाले मरीजों के इलाज करने में जुटे हैं, लेकिन यहाँ के सीएमएस ने बिना कारण सभी का एक दिन का वेतन काट लिया। सभी का करीब 2 लाख रुपये वेतन काटा गया है।

    वेतन कटने से परेशान इन कर्मियों का कहना है कि हम रात दिन कोरोनाकाल में मरीजों की सेवा में लगें है। फिर भी जबरदस्ती हमारा वेतन काट लिया गया। ड्यूटी पूरी करने के बाद भी वेतन कटने से मायूस स्वास्थ्यकर्मियों का कहना है कि इसी तरह कटौती होगी तो हम जिम्मेदारी से अपना काम कैसे करेंगे। इतना ही नहीं कई कर्मचारियों ने बताया कि प्रभारी चिकित्सा अधिकारी द्वारा हम लोगों के साथ अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया जाता है और अपनी  तानाशाही के चलते हैं चिकित्सा अधिकारी द्वारा मनमानी की जाती है जबकि कई  कर्मी महीनों गायब रहने के उपरांत भी चिकित्सा अधिकारी द्वारा उनका वेतन निकाला जाता है

    यहां के जिम्मेदार भी स्वास्थ्यकर्मियों का वेतन काटे जाने की कोई ठोस वजह नही बता पाये। जब हमने उनसे इस मामले में बात की तो आप खिड सुनिये उन्होंने क्या कहा।


     रईस खान

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.