Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या में सावन मास के दूसरे सोमवार को शिव मंदिरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शिव भक्त कर रहे हैं जलाभिषेक

    अयोध्या में सावन मास के दूसरे सोमवार को शिव मंदिरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शिव भक्त कर रहे हैं  जलाभिषेक

    अयोध्या।

    भगवान श्री राम की पावन राम नगरी अयोध्या में सावन के दूसरे सोमवार पर शिव भक्तों की  भीड़ शिव मंदिरों में दिखाई पड़ी । और महामारी को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शिव भक्त दूर से ही जल चढ़ाई। नागेश्वरनाथ  व  छीरेश्वर नाथ के मंदिरों पर कुछ ज्यादा  भक्त स्थानीय  जलाभिषेक के लिए पहुंचे और  जारी गाइडलाइन का पालन कराने के लिए सुरक्षा की जवान तैनात हैं।

    सावन माह के दूसरे सोमवार पर राम नगरी अयोध्या में स्थानीय लोग ही भगवान भोलेनाथ को जलाभिषेक कर रहे हैं। लेकिन महामारी को देखते हुए मंदिरों में भगवान की गर्भ गृह में भक्तों के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है वही मंदिरों पर सुरक्षा व्यवस्था भी सख्त की गई है जिससे शिव मंदिरों पर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित ना हो सके।
     गाइडलाइन के मुताबिक मंदिर में दर्शन पूजन का क्रम चल रहा है लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग  को लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है साथ ही बताया कि 55 घंटे के लगे लॉक डाउन के बाद मंदिरों  वाह बाजारों बाजारों में अधिक भीड़ एकत्रित ना हो उसके लिए मोबाइल स्क्वायड व स्थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों को लगाया गया है।
    बाहर से आने वाले शिव भक्तों व राम भक्तों का अयोध्या में प्रवेश वर्जित है । जिस कारण बाहरी लोग शिव मंदिरों में जलाभिषेक के लिए नहीं आ पा रहे हैं।


     देव  बक्श वर्मा
        अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.