Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    उद्योग बन्धुओं की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए-- जिलाधिकारी

    उद्योग बन्धुओं की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए-- जिलाधिकारी

    सीतापुर.
    जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक सम्पन्न हुयी। जिसमें उद्योगों के पक्ष में त्वरित स्वीकृतियां जारी करने एवं उद्योग बन्धुओं की समस्याओं के निस्तारण के संबंध में चर्चा की गयी।
    जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि उद्योग बन्धुओं की समस्याओं का सभी विभाग प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि जो उद्योग संचालित किये जा रहे हैं उनमें कोरोना से बचाव के संबंध आवश्यक प्रबंध रखे जायें तथा प्रवासी कामगारों को अधिक से अधिक नियोजित किया जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि जिन संस्थानों में 50 से अधिक मजदूर या श्रमिक कार्य कर रहे हैं वहां पर कोविड हेल्पडेस्क स्थापित करते हुये सभी की थर्मल स्क्रीनिंग कराये जाने के साथ-साथ पल्स आक्सीमीटर से जांच भी करायी जाये एवं 94 प्रतिशत से कम आक्सीजन लेवल पर तत्काल जिला प्रशासन का सूचना दें। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग एवं सेनेटाइजेशन का भी पालन किया जाये।

    जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये कि रिक्त भूखण्डों का पात्रता के आधार पर शीघ्र आवंटन कराया जाये। उन्होंने निवेश मित्र पोर्टल पर लम्बित शिकायतों की समीक्षा की। बैंकों में लम्बित प्रकरण शीघ्र निस्तारण कराये जाने के निर्देश लीड बैंक मैनेजर को दिये।
    बैठक के दौरान उपायुक्त उद्योग अशीष गुप्ता, क्षेत्राधिकारी सदर योगेन्द्र सिंह सहित संबंधित विभागों के अधिकारी एवं उद्योग बन्धु समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

     शरद कपूर
    आई एन ए न्यूज़ सीतापुर  - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.