Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    8 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद आंकड़ा पहुंचा 562

    8 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद आंकड़ा पहुंचा 562 

    पलवल.
    पलवल जिले में बुधवार को 8 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई अब तक 7 कोरोना पॉजिटिव लोगों की मौत हो चुकी है । जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 562 पहुंच गया है। जबकि 424 मरीजों ठीक होकर घर जा चुके है। सिविल सर्जन डा. ब्रहमदीप सिहं ने बताया कि उपायुक्त नरेश नरवाल के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग कोरोना की रोकथाम के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहा है। जिला में सर्विलांस पर 11 हजार 688 लोग आ चुके है। जिनमें से 8 हजार 83 लोगों का सर्विलांस पूरा हो चुका है। उन्होंने बताया कि 80 प्रतिशत से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज आसानी से घर पर रहकर रोग मुक्त हो सकते है।

    पलवल जिले में बुधवार को कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर पलवल खंड के गांव चांदहट, सुजवाड़ी, मीसा, जनौली, अल्लिका तथा हथीन खंड के गांव गोहपुर,उटावड़,कोट,खाईका और होडल के गांव गढ़ी पट्टी को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इसी प्रकार पलवल नगर परिषद क्षेत्र में 9 स्थानों व होडल नगर परिषद क्षेत्र में 4 स्थानों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। जिला कंटेनमेंट प्लान के प्रोटोकॉल के अनुसार इन क्षेत्रों में आवाजाही नियंत्रित कर दी गई है।

    डा.ब्रहमदीप सिहं सिविल सर्जन- पलवल 

    सिविल सर्जन डा.ब्रहमदीप सिहं ने बताया कि जिले के सभी कंटेनमेंट जोन व क्वारेंटाइन सेंटरों पर आयुर्वेदिक काढ़ा पिलाया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि तुलसी की पत्तियों का चाय और दूध में उबालकर प्रयोग करें। तुलसी की 8 पत्तियों,1 लौंग,4 काली मिर्च व 2 चुटकी दालचीनी को 300 एमएल पानी में उबालकर काढ़ा बनाकर पीने से गला साफ रहता है वहीं इम्युनिटी भी ठीक रहती है। गिलोय का काढ़ा व गोली भी इम्युनिटी बढाने में लाभदायक है। सभी लोग कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों का पालन करें तथा दो गज की दूरी बनाकर रखें।


    पलवल से ऋषि   भारद्वाज की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.