Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या मे 5 अगस्त को प्रधानमंत्री द्वारा श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की आधारशिला एवं भूमि पूजन का जायजा लिया, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने,


    अयोध्या  मे  5 अगस्त को प्रधानमंत्री द्वारा श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की आधारशिला एवं भूमि पूजन का जायजा लिया, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने,


    मुख्यमंत्री ने राम मंदिर हनुमानगढ़ी का दर्शन किया और   तराशे गए पत्थरों को देखा, अधिकारियों के साथ  समीक्षा किया,  साधु संतों से मुलाकात किया 4 व 5 अगस्त को अयोध्या में दीपोत्सव होगा.

    अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन नगरी अयोध्या  में पहुंचे  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।  राम मंदिर हनुमानगढ़ी का  किया दर्शन, पूजन, आरती,।  राम मंदिर निर्माण के लिए  तराशे गए पत्थरो को देखा। साधु-संतों से मुलाकात किया।  और अधिकारियों के साथ समीक्षा किया। 4 व 5 अगस्त को अयोध्या में दीपोत्सव होगा।

    रामनगरी अयोध्या में पांच अगस्त को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के प्रस्तावित भूमि पूजन व शिलान्यास को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ  बेहद गंभीर हैं।  


    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामजन्मभूमि स्थल पर भगवान राम की पूजा की, और भरत, शत्रुघ्न और लक्ष्मण जी को नए आसन पर विराजमान कराया।।

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामलला का दर्शन करने के बाद दर्शन करने हनुमानगढ़ी पहुंचे। परिसर में राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान जिला प्रशासन के अधिकारी व ट्रस्ट के लोग मौजूद रहे। न्यास कार्यशाला में श्रीरामजन्‍मभू‍म‍ि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट के महामंत्री चंपतराय ने सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ को तराशी गई शिलाओं के बारे में जानकारी दी।

    अयोध्या में पांच अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ आज अफसरों के साथ भूमि पूजन और प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर समीक्षा बैठक की।  

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साधु-संतों से भी इस दौरान मुलाकात की।  हनुमानगढ़ी में दर्शन क‍िए। इसके बाद राम जन्मभूमि मंदिर परिसर में जाकर तैयारी परखीं।  सीएम ने  बैठक  क‍िया। कोरोना संक्रमण के चलते 5 अगस्त को भूम पूजन व आधारशिला के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग व  मास्क का पूरा ध्यान रखा जाएगा।


    श्रीराम जन्मभूमि पर  मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन में पांच अगस्त को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रित करने की योजना है। सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा  किया। वह श्रीराम जन्मभूमि क्षेत्र तीर्थ ट्रस्ट के पदाधिकारियों और संतों से भी मुलाकात  किया। सरकार के मुखिया के तौर पर योगी आदित्यनाथ भूमिपूजन की तैयारियों की नियमित तौर पर बारीकी से समीक्षा   किया। बीते दिनों उन्होंने शासन के अधिकारियों और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ अयोध्या 

    श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ श्रेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर के नए मॉडल पर मुहर लगा दी है। श्रीराम मंदिर के वैराट्य और भव्यता में चार चांद लगाने वाले नए मॉडल पर ट्रस्ट की मुहर लगने के बाद रामनगरी में भूमिपूजन की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। 


    कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का भव्य आयोजन प्रशासनिक दृष्टि से चुनौतीपूर्ण होगा। भूमि पूजन समारोह की भव्यता में कोई कोर कसर न रह जाए, यह सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौके पर जाकर तैयारियों का निरीक्षण करेंगे।

        देव बक्स वर्मा 
      आई एन ए न्यूज़
    अयोध्या उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.