Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गोरखपुर में तेजी से बढ़ रहे हैं हॉटस्पॉट, 4 दिनों में बने 40 नए हॉटस्पॉट, 100 के पार हुई हॉटस्पॉट की संख्या

    गोरखपुर में तेजी से बढ़ रहे हैं हॉटस्पॉट, 4 दिनों में बने 40 नए हॉटस्पॉट, 100 के पार हुई हॉटस्पॉट की संख्या

    गोरखपुर.
    गोरखपुर में कोरोना की रफ्तार काफी तेज हो चुकी है। ऐसे में डीएम और एसएसपी के साथ उनके मातहतों ने शहर का मुआयना करना शुरू कर दिया है। इस दौरान कई इलाकों में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते और मास्क पहने नहीं पाए गए हैं। जबकि इन क्षेत्रों में लगातार हॉटस्पॉट की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

    ऐसे में डीएम के विजेंद्र पांडियन ने कोतवाली, तिवारीपुर और राजघाट तीन थाना क्षेत्रों में 18 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन का निर्णय लिया है।

    जिन जिन थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन जारी रहेगा वहां किसी भी व्यक्ति की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। ऐसे स्थानों पर केवल ऑनलाइन डिलीवरी के जरिए ही सामान मंगवाया जा सकेंगे जबकि सब्जी दूध और जरूरत के दूसरे सामानों को पहुंचाने वालों को पहले की तरह ही छूट रहेगी।

    गौरतलब है कि गोरखपुर शहर में पिछले 4 दिनों में 40 नए हॉटस्पॉट बने हैं। गोरखपुर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और नए नए हॉटस्पॉट मिलने के बाद शहर में हॉटस्पॉट की संख्या 100 का आंकड़ा पार कर गई है। रविवार को शहर में 71 हॉटस्पॉट थे जहां 100 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज पाये जा चुके हैं।

    संक्रमण 50 से अधिक वार्डों में फैल चुका है सिर्फ 4 दिनों में शहर में 40 और हॉटस्पॉट बढ़ चुके हैं। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मुकेश रस्तोगी ने बताया कि शहर में रविवार को हॉटस्पॉट की संख्या 71 पहुंच गई है। 15 मई के बाद अब तक शहर में 100 से ज्यादा नए हॉटस्पॉट बन चुके हैं।

    जैसा कि नगर निगम प्रशासन द्वारा बताया गया था कि कोरोना महामारी के संक्रमण को कम करने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान सफाई व सेंनिटाइजेशन के लिए खास अभियान चलाया जाएगा परंतु 2 दिन के लॉक डाउन के दौरान शहर के किसी भी मोहल्ले में इस तरह के किसी अभियान की कोई झलक देखने को नहीं मिली है।

    संजय राजपूत
    रीजनल एडिटर
    INA News गोरखपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.