Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या जनपद के जजेज कॉलोनी तक पहुंचा कोरोना, जनपद मे बढ रहे केस, 33 नये कोरोना पॉजिटिव पाए गए

    अयोध्या जनपद के जजेज कॉलोनी तक पहुंचा कोरोना, जनपद मे बढ रहे केस, 33 नये कोरोना पॉजिटिव पाए गए

    अयोध्या।
    अयोध्या जनपद में कोरोना वायरस का संक्रमण जजेज कॉलोनी तक पहुंच गया है। तीन   न्यायिक अधिकारी और एक विधि अधिकारी के संक्रमित पाए जाने के बाद कचहरी को दो दिनों के लिए सील कर दिया गया। आगे के लिए आज शाम तक घोषणा हो सकती है।  जनपद में 33 और नए संक्रमित मरीज पाए गए। प्रशासन ने संबंधित क्षेत्रों को बफर और नियंत्रण जोन घोषित कर आगे की कवायद शुरू कर दी।
     पहले भी कचहरी के अधिवक्ता के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद दो दिनों के लिए कचहरी सील की गई थी। अब तीन न्यायिक और एक विधि अधिकारी संक्रमित पाया गया है। जिसके चलते जनपद न्यायाधीश ने मंगलवार और बुधवार को कोर्ट में लगे मुकदमा की तिथि विस्तारित कर दी है। वहीं जिला प्रशासन ने कचहरी को सैनिटाइजेशन और साफ सफाई के लिए दो दिनों के लिए सील किया है।
     नए संक्रमित पाए गए मरीजों में सर्वाधिक नगर निगम क्षेत्र के 15 हैं। जबकि 5 पूरा बाजार, चार-चार रुदौली व मसौधा, तीन सोहावल, एक हैरिंग्टनगंज तथा एक पड़ोसी जनपद गोंडा का है।
     जारी हेल्थ बुलेटिन में   जिले को  457 सैंपल की रिपोर्ट मिली है, इसमें से 424 नेगेटिव और 33 पॉजिटिव पाए गए हैं।

    संक्रमित पाए गए मरीजों में नगर निगम क्षेत्र में शिव नगर कॉलोनी के 3, जजेस कॉलोनी के तीन, राठ हवेली के दो तथा जब्ती वजीरगंज, ऋषि टोला, गोरा पट्टी नियावां, कैथाना साकेत कॉलेज, महाजनी टोला, परिक्रमा मार्ग कौशल्या घाट व आरजेबी परिसर के एक-एक मरीज हैं। पूरा बाजार विकासखंड के पेपर मिल परिसर, सनेथू पेपर मिल कर्मी, जानापुर,लाला का पुरवा सनेथू तथा सरायरासी में एक एक मरीज, रुदौली के धमोरा जखोली में चार, सोहावल के लखौरी में तीन, हैरिंग्टनगंज के नरहरपुर में एक तथा मसौधा के पालिया गोवा में दो व नजीर पुरवा एवं बिहारीपुर में एक एक और पड़ोसी जनपद गोंडा के नवाबगंज का एक मरीज संक्रमित मिला है। वर्तमान में जिले में कुल संक्रमितों की तादाद 493 पहुंच गई है। 306 के स्वस्थ होने के बाद सक्रिय मरीज 181 है।
     बताया कि उपचार के बाद ठीक होने पर कुल 4 मरीजों को छुट्टी दी गई। जिनमें नगर निगम क्षेत्र के सीताकुंड व साहबगंज के एक-एक, रुदौली के धमऊरा निवासी एक और मसौधा के पलिया साहबदी निवासी एक मरीज।
      इस प्रकार अयोध्या जनपद में कोरोना संक्रमण से  पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है । और अब गांव - गांव ,मोहल्ले- मोहल्ले, कचहरी, जजेस कॉलोनी तक फैल गया है ।

    देव बक्श वर्मा
    आई एन ए न्यूज़ अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.