Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या - राम मंदिर निर्माण को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक 18 जुलाई को

    अयोध्या - राम मंदिर निर्माण को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक 18 जुलाई को

    अयोध्या।
    श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की अगली बैठक 18 जुलाई को तय की है यह बैठक अयोध्या मैं की जाएगी। जिसको लेकर ट्रस्ट के लोगों को आमंत्रित किया गया है। वही रामजन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण की तैयारी तेज कर दी गई है  माना जा रहा है भूमि पूजन के साथ ही मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। जिसके लिए देश के प्रधानमंत्री को पत्र भी भेजा जा चुका है।

    रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की तैयारी जोर शोर से चल रही है। परिसर में मंदिर निर्माण को लेकर 3 एकड़ भूमि का समतलीकरण का कार्य पूरा किया जा चुका है। अब फाउंडेशन बनाए जाने के लिए नींव रखे जाने की तैयारी है। जिसके बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। वहीं तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे मंदिर मॉडल के आर्किटेक्ट  व उनके साथ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय  ने राम जन्म भूमि परिसर व कार्यशाला में तराशे गए पत्थरों की हो रही सफाई का जायजा लिया और सफाई कर रहे केएलए कंपनी के अधिकारियों को कुछ बिंदुओं को लेकर निर्देशित भी किया ।  वहीं तैयारियों को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अपनी अगली बैठक 18 जुलाई तय की है इस बैठक में मंदिर निर्माण के लिए  होने वाली भूमि पूजन पर रणनीति बनाई जाएगी।

    राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के मुताबिक परिसर में मंदिर निर्माण को लेकर  स्थल पर मैपिंग किया गया है। वही बताया कि कार्यशाला में कई वर्षों से  पत्थर रखे हुए थे और अब मंदिर निर्माण का समय आ गया है जिसके लिए पत्थरों की साफ-सफाई कराई जा रही है वही मंदिर निर्माण की तैयारियों के साथ ही ट्रस्ट की अगली बैठक की भी घोषणा करते हुए कहा कि 18 जुलाई को ट्रस्ट अपनी अगली बैठक करेगी यह बैठक अयोध्या में आयोजित की जाएगी जिसमें निर्माण संबंधी कार्यों पर विचार किया जाएगा।
     राम मंदिर के जिस मॉडल पर तैयार किए गए पत्थर कि साफ-सफाई की जा रही है क्योंकि अब समय आ गया है इन पत्थरों को लगाए जाने की इसलिए  पत्थरों को देखने के लिए कार्यशाला पहुंचे हैं । अभी मंदिर निर्माण के लिए सतह पर किस प्रकार से फाउंडेशन तैयार किया जाना है इसकी तैयारी की जा रही है ट्रस्ट के निर्णय के अनुसार ही फाउंडेशन बनाए जाने की स्वीकृति होगी की बैठक पहले अप्रैल माह में होनी थी किंतु करो ना के चलते बैठक टालनी पड़ी थी और अब 18 जुलाई को अयोध्या में होनी है जिसमें ट्रस्ट के सभी सदस्यों एवं पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया है ताकि अगली रणनीति की जा सके।

    देव बक्श वर्मा
    आई एन ए न्यूज़ अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.