Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    आज रात 10 बजे से शुरू होगा तीन दिवसीय लॉकडाउन, पूरी कड़ाई पालन करें - डीएम


    आज रात 10 बजे से शुरू होगा तीन दिवसीय लॉकडाउन, पूरी कड़ाई पालन करें - डीएम


    सीतापुर।  जिलाधिकारी सीतापुर अखिलेश तिवारी ने जनपद वासियों को आगाह करते हुए अपील की है कि आज रात्रि 10:00 से 13 जुलाई 2020 की प्रातः 5:00 बजे तक 3 दिन तक के लिए लॉक डाउन घोषित किया गया है। जिसका पूरी से पूरी कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें बहुत ही आवश्यक होने पर घरों से बाहर निकले आगामी दो दिनों तक मेडिकल इमरजेंसी के अंदर एक बाहर ना निकले उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. 

    इस समय जिले में 14 हॉटस्पॉट बन चुके हैं इसलिए सभी को अत्यधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्य मार्गों पर स्थित एवं बाजारों में स्थित दुकानें बंद रहेंगी आवश्यक वस्तुओं की डोर टू डोर आपूर्ति की जाएगी दूध ब्रेड आदि से संबंधित दुकाने स्थानीय प्रशासन के निर्देशानुसार सुबह व शाम निर्धारित अवध में होली जा सकेंगी मेडिकल की दुकानें पूर्व निर्धारित समय के अनुसार खोली जाएंगी रोडवेज बसें बंद रहेंगी उन्होंने यह भी अपील की कि लोग अपने दोपहिया एवं दोपहिया वाहनों का प्रयोग भी अत्यधिक इमरजेंसी में ही करें क्योंकि कोरोना से सावधानी ही एकमात्र बचाव है |जिले में कोरोना इस समय पूरी तरह से अपने पांव पसार चुका है अतः सभी जनपद वासी सावधान रहें सतर्क रहें |

      जिलाधिकारी ने जारी किए लॉकडाउन निम्न आदेश।

    --सम्पूर्ण जनपद में जारी रहेंगे ये आदेश पालन न करने वालो पर होगी शख्त से शख्त कार्यवाही।
    सम्पूर्ण प्रदेश में स्वास्थ्य जागरूकता के दृष्टिगत कोविड-19 व संचारी रोगों (एनसिफेलाइटिस, मलेरिया, डेंगू, कालाजार) के संक्रमण को रोकने के लिए 10 जुलाई 2020 की रात्रि 10 बजे से 13 जुलाई 2020 की प्रात : 5 बजे तक निम्न प्रतिबन्धों को लागू किया जाता है।

    1.इस अवधि में सम्पूर्ण प्रदेश की भांति जिले में भी में समस्त कार्यालय एवं समस्त शहरी व ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मण्डी, व्यवसायिक प्रतिष्ठान इत्यादि बन्द रहेंगे। 

    2. इस अवधि में समस्त आवश्यक सेवाएं यथा-स्वास्थ्य एवं चिकित्सकीय सेवाएं आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पूर्व की भांति खुले रहेंगे और इन सेवाओं में कार्यरत व्यक्तियों, कोरोना वॉरियर, स्वच्छता-कर्मी व डोर-स्टेप डिलेवरी से जुड़े व्यक्तियों के आने जाने पर कोई प्रतिबन्ध नही होगा। 

    3. रेलवे का आवागमन पूर्व की भांति यथावत जारी रहेगा। रेलों से आने वाले यात्रियों के आवागमन हेतु यथावश्यक बसों की व्यवस्था उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा की जाएगी । 

    4. उपरोक्त बिन्दु संख्या-3 में उल्लिखित बसों को छोड़कर, उत्तर प्रदेश रोडवेज की सेवाओं का प्रदेश के अन्दर आवागमन प्रतिबन्धित रहेगा। अन्तर्राष्टीय एवं घरेलू हवाई सेवायें यथावत जारी रहेंगी। हवाई-अड्डों से अपने गंतव्य स्थल को जाने वाले व्यक्तियों / यात्रियों के आवागमन पर कोई प्रतिबन्ध नही होगा। 

    5. मालवाहक वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबन्ध नही रहेगा। राष्ट्रीय एवं राज्य राज्यमार्गो पर परिवहन जारी रहेगा एवं इनके किनारे स्थित पेट्रोल पम्प एवं ढाबे पूर्ववत खुले रहेंगे। 

    6. 10, 11 एवं 12 जुलाई को लोग अति आवश्यक कार्य होने पर ही अपने घरों से बाहर निकलें |

          शरद कपूर
            सीतापुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.