Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    आई एन ए न्यूज़ से प्रदेश के शिक्षा मंत्री की बातचीत ,शिक्षा मंत्री के घर पहुंची INA टीम


    आई एन ए न्यूज़ से प्रदेश के शिक्षा मंत्री की बातचीत ,शिक्षा मंत्री के घर पहुंची INA टीम

    विधायक घनश्याम अरोड़ा
    (जीवन में स्वस्थ रहना है तो दिनचर्या में अपनाएं योग:-कंवरपाल)

    यमुनानगर।  कोविड-19 संकट के चलते इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस योग प्रमियों ने अपने घरों पर यौगिक क्रियाएं करके मनाया। खास बात यह रही कि इस बार कहीं पर सामूहिक रुप से योग दिवस नहीं मनाया गया और लोगों ने अपने घरों पर ही सोशल डिस्टेंस रखते हुए योग किया।आई एन ए न्यूज़ एजेंसी ने जानने का प्रयास किया कि हमारे मंत्री और विधायक भी योग करते है या नही अचानक पहुंची हमारी टीम ने प्रदेश के शिक्षा मंत्री से की बातचीत.
    -----

    शिक्षा मंत्री ने अपने निवास स्थान पर किया योग..

    अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने जगाधरी स्थित अपने निवास स्थान पर योग किया। उन्होंने कहा कि संघर्ष व तनाव के बीच विशेष रूप से कोविड-19 के संकटकाल में शरीर को स्वस्थ व मन को शांत रखने में योगा यास सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि मनुष्य को जीवन में स्वस्थ रहना है तो योग करना बहुत जरूरी है। मनुष्य को प्रतिदिन अपनी दिनचर्या में से कुछ समय निकालकर योग करना चाहिए। कंवरपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को अंतरराष्ट्रीय दिवस घोषित करवा कर पूरे विश्व में योग को एक नई पहचान दी है। यही वजह है कि आज विश्व भर के बड़े बड़े देश भी भारतीय योग का अनुसरण कर रहे हैं। मौके पर उन्होंने प्राणायाम, कपालभाती , सूर्य नमस्कार आदि योग किए।
    -----

    शिक्षा मंत्री कंवर पल
    शरीर को स्वस्थ रखना है कर्तव्य....

    यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने अपने मॉडल-टाउन स्थित अपने निवास स्थान पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया। उन्होंने योग की विभिन्न क्रियाएं की। उन्होंने कहा कि आज योग को पूरा विश्व कर रहा है। जिसका पूरा श्रेय देश के प्रधानमंत्री को जाता है। विधायक ने कहा कि शरीर एक मंदिर है। इसलिए शरीर को स्वस्थ रखना हमारा कर्तव्य है। जिसके लिए हमें प्रतिदिन योग करना चाहिए।
    ------

    गुरु नानक खालसा कॉलेज के विद्यार्थियों व स्टाफ ने किया योग..

    शहर के गुरु नानक खालसा कॉलेज के स्टाफ, एनसीसी कैडेट्स व अन्य विद्यार्थियों ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को अपने घरों पर रहकर मनाया। उन्होंने अपने परिजनों के साथ मिलकर यौगिक क्रियाएं की। मौके पर कॉलेज के प्राचार्य मेजर डॉ. एचएस कंग ने कहा कि कॉलेज की ओर से ऑनलाइन योग प्रतियोगिता भी करवाई जा रही है। जिसकी विद्यार्थी योग करते हुए अपनी वीडियो बनाकर भेजेंगे। ताकि वीडियों पर उनकी प्रतिभा का आंकलन करके परिणाम घोषित किया जा सके। इस अवसर पर कॉलेज प्रबंधक समिति के सरपरस्त सरदार भूपिंद्र सिंह जौहर ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस अपने घरों पर मनाए जाने पर कॉलेज के स्टाफ व विद्यार्थियों को बधाई दी।

    राकेश भारतीय

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.