Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या नगर में बिना मास्क के यात्रा कराने पर टैक्सी का चालान और वाहन सीज


    अयोध्या नगर में बिना मास्क के यात्रा कराने पर टैक्सी का चालान और वाहन सीज 



    अयोध्या। अयोध्या जनपद में  सरकार की गाइडलाइन के अनुसार  सभी मंदिरों में  नियमों के तहत  दर्शन होने लगे।  हाट बाजार भी खुल गए  रेस्टोरेंट भी खुल गए।  वाहन भी चलने लगे। किंतु सभी जगह  सेनीटाइजर   मास्क  और सोशल डिस्टेंसिंग  जैसे अन्य नियमों का पालन करना जरूरी है  जो इसका पालन नहीं करेंगे  उनके खिलाफ  कार्यवाही होगी।

    इसी क्रम में ऑटो चलाने वाले  नियमों की अनदेखी करते हुए  वाहन चलाते हुए देखे गए  जिस पर पुलिस का सख्त पहरा था।  ऐसे में पुलिस ने  इन वाहनों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए  या तो चालान किया या बंद कर दिया ।

    अयोध्या मे बिना मास्क के यात्रियों को लेकर जा रही टेंपो को चेकिग के दौरान सीओ सिटी अरविद चौरसिया ने सीज कर दिया। अनलॉक के दौरान गाइड लाइन के मुताबिक टेंपो संचालन की अनुमति मिली है, लेकिन टेंपो चालक इसका अनुपालन करते नहीं दिख रहे हैं।

    सिटी मजिस्ट्रेट सत्यप्रकाश सिंह व क्षेत्राधिकारी नगर चौरसिया ने गाइड लाइन का अनुपालन कराने के लिए शहर के विभिन्न क्षेत्र का जायजा लिया। साहबगंज क्षेत्र में टेंपो चेकिग की गई। इस दौरान एक टेंपो को सीज किया गया। ऑटो चालकों को हिदायत दी गई कि गाइड लाइन के अनुसार टेंपो संचालन करें। यात्रियों को भी सख्त चेतवानी दी गई कि मास्क पहनकर ही यात्रा करें।

    चौक सब्जी मंडी में निरीक्षण दौरान कुछ सब्जी की दुकानें बिना अनुमति के खुली मिलीं, जिन्हें बंद कराया गया। अधिकारियों ने मंदिरों के साथ साथ चौक मस्जिद सराय पोख्ता का भी जायजा लिया। शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए व्यवस्थाएं देखीं। कचहरी परिसर का भी जायजा लेकर कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। न्यायिक अधिकारियों ने भी कचहरी में अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया।  सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी ने वादकारियों व अधिवक्ताओं को कोरोना के प्रति जागरूक किया। 

         देव बक्स वर्मा 
            अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.