Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    रामजन्मभूमि पर भूमि पूजन की तैयारी को लेकर अयोध्या पहुंचे संघ सर कार्यवाह भैय्या जी जोशी ,''जून के अंत में ही भूमि पूजन हो सकता है"


    रामजन्मभूमि पर भूमि पूजन की तैयारी को लेकर अयोध्या पहुंचे संघ सर कार्यवाह भैय्या जी जोशी ,''जून के अंत में ही भूमि पूजन हो सकता है"


    अयोध्या।  अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि स्थल पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बनना है जिसका कार्य चल रहा है समतलीकरण का कार्य पूरा हो कर  राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण कार्य की तैयारी पूरी कर ली गई है। मंदिर निर्माण  ट्रस्ट के साधु संत सदस्य व पदाधिकारी गण  अब पूरी तरह से मंदिर के भूमि पूजन के लिए आगे आ गए हैं और अयोध्या में पहुंचकर राय मशवरा कर रहे हैं आशा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जून के अंत तक भूमि पूजन कर मंदिर की आधारशिला रखेंगे जिसके लिए तैयारियां चल रही है जल्द ही भूमि पूजन के बाद कार्य प्रारंभ होगा।माना जा रहा है जून के अंत तक  भूमि पूजन की तैयारी है जिसके लिए पीएम मोदी भी अयोध्या पहुंचेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर जानकारी लेने संघ सर कार्यवाह भैय्या जी जोशी अयोध्या पहुंचे है। इस दौरान राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के 82वें जन्मोत्सव पर मुलाकात करेंगे।

    रामजन्मभूमि पर समतलीकरण कार्य के बाद मंदिर निर्माण के लिए फाउंडेशन बनाया जाएगा।  इसके पहले गर्भगृह स्थल पर भूमि पूजन की तैयारी की जा रही है। 

    कोरोना वायरस के कारण मंदिर निर्माण को लेकर होने वाली भूमि पूजन को अप्रैल में टाल दिया गया था। इस दौरान रामजन्मभूमि परिसर में समतलीकरण का कार्य किया गया जो  पूरा हो चुका है ।

    मंदिर निर्माण के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचेंगे लेकिन इसके पहले रामजन्मभूमि परिसर मे तैयारी व सुरक्षा संबंधित जानकारी लेने आर एस एस के सर कार्यवाह भैय्या जी जोशी अयोध्या पहुंचे हैं। अयोध्या पहुंचते ही रामजन्मभूमि परिसर पहुंचकर भगवान श्री रामलला के भव्य आरती में शामिल हुए जिसके बाद स्थलीय निरीक्षण किया । इस दौरान तैयारियों संबंधित जानकारी के लिए स्थानीय प्रशासन व ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के साथ अन्य लोगों से भी मुलाकात की। वह इस दौरान ट्रस्ट के स्थाई सदस्य जगद्गुरु वासुदेवानंद सरस्वती भी श्री राम जन्मभूमि परिसर में रामलला का दर्शन पूजन किया और मंदिर निर्माण में सहयोग स्वरूप एक लाख रुपए ट्रस्ट को समर्पित किया।

    श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण कार्य को लेकर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमल नयन दास ने बताया कि मंदिर निर्माण की तैयारी हो चुकी है। जल्द ही भूमि पूजन के बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए महंत नृत्य गोपाल दास पीएम मोदी से दूरभाष पर बात कर आमंत्रण देंगे।

     बताया कि राम जन्म भूमि परिसर में भूमि पूजन के लिए अब ज्यादा समय नहीं लिया जाएगा जुलाई से पहले ही भूमि पूजन हो जाए जिसका पूरा प्रयास किया जाएगा इसके लिए पीएम मोदी से भी समय मांगा जाएगा। ऐसे में अब आशा की किरण पूर्ण होने वाली है और मंदिर निर्माण का कार्य शीघ्र ही शुरू होकर भव्य  मंदिर बनेगा।

            देव बक्स वर्मा 
          आई एन ए न्यूज़ 
         अयोध्या उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.