Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या के राम की पैड़ी में प्रवाहित होने लगा सरयू का अविरल जल


    अयोध्या के राम की पैड़ी में प्रवाहित होने लगा सरयू का अविरल जल


    अयोध्या।  मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन नगरी अयोध्या में   मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की विकास योजनाओं में  एक योजना राम की पैड़ी के सुन्दरीकरण के उपरान्त सरयू का अविरल जल प्रवाह प्रवाहित होने लगा है, जिसे देख लोग गदगद होने लगे हैं। यद्यपि सब ठीक रहता तो मुख्यमंत्री समय निकालकर इस योजना का स्वयं उद्घाटन करते लेकिन कोरोना के चलते लॉकडाउन को देखते हुए अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता व श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास ने संयुक्त रूप से पम्प का बटन दबाकर अविरल जल प्रवाह का उद्घाटन किया। राम की पैड़ी पर 6 पम्प लगाये गये हैं जिससे तेज धारा में सरयू जल पैड़ी में प्रवाहित हो।

    इस अवसर पर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने प्रदेश की भाजपा सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार रामनगरी के चौमुखी विकास के लिए कटिबद्ध है। राम की पैड़ी का सुन्दरीकरण कराने का उद्देश्य रहा है कि विदेश से आने वाले सैलानी और राम भक्त अयोध्या को एक नये दृश्य से देंखे और अपने साथ तमाम यादें लेकर वापस लौटें।

    राम की पैड़ी जल प्रवाह के उद्घाटन अवसर पर सरयू परियोजना के चीफ इंजीनियर वी.के. निरजन, अधीक्षण अभियंता संदीप खरे, अधिशाषी अभियंता जय सिंह, अधिशाषी अभियंता यांत्रिक दशरथ सिंह, अधीक्षण अभियंता मकैनिकल आदि मौजूद रहे।

        देव बक्श वर्मा
       आई एन ए न्यूज़
     अयोध्या उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.