Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    एक फोटो स्टेट के दुकानदार के साथ पुलिस कर्मियों का मारपीट


    एक फोटो स्टेट के दुकानदार के साथ पुलिस कर्मियों का मारपीट


    जौनपुर।  जौनपुर के लाइन बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत  जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक कार्यालय से कुछ दूर स्थित एक फोटो स्टेट के दुकानदार के साथ पुलिस कर्मियों का मारपीट का मामला सामने आया है। दुकानदार और उसके परिजनों का आरोप है कि पुलिस द्वारा   फोटोस्टेट  के पैसे कम न करने के कारण मेरे के घर में घुसकर पुलिसकर्मियों ने मेरे चाचा व और गर्भवती बहन की पिटाई कर दिया। जबरदस्ती घसीट कर  थाने ले जाने लगे घटनास्थल पर वीडियो बना रहे दुकानदार के ऊपर थानाध्यक्ष लाइन बाजार ने हाथ से मारकर मोबाइल भी छीन लिया जिससे वह घटनाक्रम का वीडियो ना बना सके। इस मामले में क्षेत्राधिकारी नगर सुशील कुमार ने एक सिपाही को सस्पेंड करते हुए पूरे मामले की जांच करने की बात कही है.

    पूरा मामला लाइन बाजार थाना क्षेत्र के मियांपुर चौकी  अंतर्गत शनिवार देर शाम का है। कलेक्ट्रेट परिसर के सामने स्थित सिंह फोटो स्टेट की दुकान पर पहुंचे  सिपाही द्वारा फोटोस्टेट कराया गया जिसका पैसा दुकानदार ने ₹40 काटकर ₹60 वापस कर दिया इस पर पुलिस ने नाराजगी व्यक्त करते हुए पैसा कम करने की बात कही पैसा ना कम करने और सही दाम लिए जाने की बात कहने से नाराज पुलिस ने अपने साथियों के साथ आकर दुकान पर जमकर तांडव मचाया इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे इस्पेक्टर लाइन बाजार ने भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ी वह भी  दुकानदार को ही मारने पीटने लगे यहां तक कि पुलिस ने दुकानदार के घर में घुसकर दुकानदार उसकी गर्भवती बहन और उसके चाचा को पीट दिया। 

    इस मामले में -दुकानदार ने चंदन सिंह ने बताया कि पुलिस सादी वर्दी में आए थे उन्होंने फोटोस्टेट कराया था  जिसका पैसा काट कर  60 रुपये  उनको वापस किया गया उन्हें पैसा कम करने की बात कही इस पर चाचा ने कहा चलो जो एक बार हो गया जो तय हो गया वह तय हो गया पैसा सही लिया गया है। उन्होंने मेरे घर में आंगन में घुसकर मारा पीटा यहां तक कि मेरी गर्भवती बहन मुझे बचाने आए उसको भी लाठी से मारा ।

    पीड़ित दुकानदार की बहन ने बताया कि अचानक आठ-दस तो घर में आ गए हैं पुलिस वाले और मेरे भाई चाचा के लड़के  को दौड़ा रहे थे जब हमने उनसे कहा कि आप लोग कहां घर में घुसा आएंगे  रहे हैं।हम उसको बचाने लगे क्यों आप लोग उसको मार रहे हैं उन्होंने मुझे धक्का दिया जिससे मुझे चोट लगी है।

    इस मामले में जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी नगर सुशील कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में है पुलिस लाइन से सिपाही गया था सिंह फोटो स्टेट की दुकान पर फोटोस्टेट कराया जहां ₹4 प्रति काफी हिसाब से ₹40 लेकर ₹60 वापस कर दिया गया उसके बाद वह घर में गया और बोला कि 40 पर ज्यादा है कुछ कम कर देते हैं तो ठीक था। तो उसने कहा जो काट लिया ठीक करता है गलत नहीं करता है इस पर सिपाही भला बुरा कहते हुए गालियां देते हुए बाहर निकल आया उसके बाद वह चौकी पर आया और चौकी सिपाही गया उसने भी कहा पैसे कम लेलो उसने कहा जो पैसे ले लिया है ठीक नहीं है इसके बाद औरतों से कुछ बातें कहा सुनी हुई। जो सिपाही इसमें लिप्त पाया गया है उस को सस्पेंड कर दिया गया  है।

    मो. सोहराब अंसारी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.