Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बच्चों के विवाद को लेकर दो समुदायों में खूनी संघर्ष, दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल


    बच्चों के विवाद को लेकर दो समुदायों में खूनी संघर्ष, दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल


    जौनपुर।  जौनपुर में  बच्चों को विवाद को लेकर दो समुदायों  में खूनी संघर्ष हो गया । जिसमें  दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गयें । सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया और विवाद के  दौरान मनबढो ने  आधा दर्जन मकान में तोड़ फोड़ के बाद  को आग के हवाले कर दिया । घटना की जानकारी मिलतें हीं पुलिस मौके पर पहुंच मामला की जांच में जुट गयीं हैं ।

    सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के  भदेठी गांव के दलित बस्ती में  मुस्लिम पक्ष कुछ लड़के पहुंच गए और दलित पक्ष के बच्चों से मामूली बात को लेकर कहासुनी हो गया । विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्ष आपस में भीड़ गये। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हो गयीं । आरोप हैं कि जिससे गुस्साए दलित पक्ष के सैकड़ों लोग जुट गए और मुस्लिम पक्ष के लड़कों को घेरकर मारना पीटना शुरू कर दिया । जिसमें दोनो पक्षों से एक दर्जन से अधिक  घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया । घटना को लेकर  गुस्साए एक समुदाय के  लोगों ने गांव के बस्ती के आधा दर्जन मकान में तोड़ फोड़ कर उसे  आग के हवाले कर दिया  । घटना में तोड़ फोड़ व बाईको मे भी  आग लगा दिया गया है  ।वहीं तमाम घरों का गृहस्थी जलकर खाक हो गया है ।जबकि मुस्लिम पक्ष का आरोप है कि दलित पक्ष में मडहा खुद जलाया हैं । 

    घायलों को उपचार के लिए जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। उधर घटना की जानकारी मिलतें हीं   जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक भारी पुलिस फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंच स्थिति को नियंत्रण करनें में जुट गयें । गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल मौके पर तैनात कर दिया गया है । 

    घटना के बाद खुद मोर्चा सम्भालने पहुंचे आईजी वाराणसी  का दावा हैं कि गांव में स्थित नियंत्रण हैं । घटना की जांच करायी जा रहीं हैं । गांव में हिंसा फैलाने वालों  पर सख्त कारवाई किया जायेंगा । अबतक 35 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

    सोहराब अंसारी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.