Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सावन माह में कावड़ यात्रा ना निकालने की जिला प्रशासन गाँव-गाँव,घर-घर कर रहा है अपील

    सावन माह में  कावड़ यात्रा ना निकालने की जिला प्रशासन गाँव-गाँव,घर-घर कर रहा है अपील

    सीतापुर.
    आषाढ़ का महीना चल रहा है। 6 जुलाई से सावन का महीना लग जाएगा । ऐसे में कांवड़ यात्रा भी सावन के महीने में शुरू होगी।  हर हर बम बम की गूंज कितना सुनाई पड़ेगी 
    यह कह पाना संभव नहीं है।
       यह सही है कि गत वर्षो की भांति  इस वर्ष  कांवड़ यात्रा नहीं चल पाएगी। कोरोना का संकट  कब तक चलेगा कुछ पता नहीं है। जैसा कि अभी तक वैक्सीन भी उपलब्ध नहीं हो पाई है। दिन प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सरकार द्वारा छूट भी दिया जा रहा है कि लोग अपने जीविको पार्जन के लिए अपना धंधा करना शुरू कर दिए हैं।

      वहीं पर रामनवमी मेला जेठ मास के मंगल व नवरात्र के बाद अब कावड़ यात्रा पर कोरोना का ग्रहण दिखाई पड़ रहा है। जिला प्रशासन कावड़ संघ व साधु-संतों से करवा रहा अपील। शिवभक्त अपने घरों में ही करें आराधना और जलाभिषेक।
           इस संबंध में सीतापुर जिला प्रशासन ने आगामी सावन माह की कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत लोगो से अपील- जिस प्रकार रामनवमी, जेठ के बड़े मंगल में आप लोगो ने प्रशासन का साथ दिया और अपने अपने घरो मे ही भगवान का पूंजन अर्चन किया ठीक उसी प्रकार पुनः आपसे निवेदन है, अनुरोध है कि कोरोना महामारी को देखते हुए सभी लोग घर में ही भगवान शिव की पूंजा अर्चना करें, आमजीवन में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखे तथा अपने अपने घरो में ही भगवान भोलेनाथ की पूंजा पाठ करें, कंही भी एकत्र न होने की अपील की है। इस कोरोना की लड़ाई में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।
           जिला प्रशासन ने एक अपील छपवा कर गाँव-गाँव, घर-घर चस्पा कर गांवों में मुनादी भी करवाई जा रही है | बीते तीन दिनों से जिले के विभिन्न थानों के हलका सिपाही गांवों में घर-घर जा कर पोस्टर चस्पा कर अपील कर रहे हैं | पवित्र सावन माह में कावड़ यात्रा एवं मंदिरों में पूजा को लेकर  को लेकर जिला पुलिस प्रशासन के द्वारा टप्पा खजुरिया, मूसेपुर, परसेंडी,मीन नगर, रामकोट, नैपालापुर, मानपुर, आदि गांवों में निर्देश दिए गए। तथा मन्दिरो में सोशल डिस्टेंसिग की अपील के साथ कावड़ यात्रा न करने की अपील की । जिला प्रशासन के इस कार्य में हिन्दू युवा वाहिनी परसेंडी ब्लॉक अध्यक्ष शिवदत्त राजपूत , इन्द्रमोहन सिंह , मनोज कुमार सिंह , जगमोहन लाल,सुरेश अवस्थी आदि समाजसेवी नवयुवकों का सराहनीय सहयोग रहा |

     शरद कपूर
    आई एन ए न्यूज़ सीतापुर  - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.