Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    दातागंज- भाकियू ने डीजल मे मूल्य वृद्धि पर एसडीएम को सौपा ज्ञापन


    दातागंज- भाकियू ने डीजल मे मूल्य वृद्धि पर एसडीएम को सौपा ज्ञापन


    बदायूं / दातागंज।  आज दातागंज में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य राजीव कुमार गुप्ता के नेतृत्व में दातागंज एसडीएम कुमार बहादुर सिंह को ज्ञापन सौंपा। किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं का कहना है.

    एक तरफ लॉकडाउन की मार को झेलता किसान नगदी के भारी संकट से जूझ रहा है जिसके प्रभाव से आज किसान बुवाई के समय उसकी लागत लगाने में भी असमर्थ है वहीं सरकार द्वारा डीजल और पेट्रोल पर लगाई गयी भारी भरकम एक्साइज ड्यूटी भी किसानों की कमर तोड़ रही है.

    भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राजीव गुप्ता के नेतृत्व में देश में डीजल पर हो रही मूल्य वृद्धि की व किसान विरोधी सरकार के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम एक ज्ञापन सौंपा जिसमें मांग की है कि डीजल - पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी हटाकर अधिकतम 10 रुपये लीटर लगाई जाए। पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे मे लाया जाये। पेट्रोलियम पदार्थों का मूल्य पूरे देश में एक समान रखा जाएं। 

    लॉकडाउन के अंतर्गत फल, सब्जी, दूध, पोल्ट्री, फिशरीज, मधुमक्खी, पालक, फूल उत्पादक किसानों के लिए नुकसान की भरपाई के लिए भारत सरकार द्वारा अविलंब डेढ़ लाख करोड़ का पैकेज देने की मांग की है। किसानों की सम्मान निधि को 6000 से बढ़ाकर 24000 की जाए। न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानून के दायरे में लाकर समर्थन मूल्य से नीचे खरीद करने वालों पर कार्रवाई करते हुए किसान की प्रत्येक दिन मंण्डियों में हो रही लूट को रोका जाए। आवश्यक वस्तु अधिनियम में संशोधन व कान्ट्रेक्ट फार्मिग अध्यादेश व प्रस्तावित विद्युत संशोधन अधिनियम को तुरंत वापस लिया जाए। किसानों के सभी तरह के पिछले 1 साल तक के कर्ज माफ किए जाएं। यह सभी मांग करते हुए तहसील परिसर में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं के द्वारा एसडीएम दातागंज को ज्ञापन सौंपा गया। 

    ज्ञापन देते समय राजीव कुमार गुप्ता उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, किशनपाल जिला प्रभारी, रामपाल तहसील अध्यक्ष, राम बहादुर सिंह अध्यक्ष आदि लोग मौजूद रहे।

    दातागंज से मनोज गुप्ता की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.