Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पत्रकार पर दर्ज फर्जी मुकदमा वापस लेने की मांग


    पत्रकार पर दर्ज फर्जी मुकदमा वापस लेने की मांग


    पत्रकारों ने मुंह पर काली पट्टी बांधकर किया विरोध, सौपा ज्ञापन

    (एसपी ने पत्रकार पर दर्ज मुकदमा वापस लेने के दिए आदेश)

    शाहजहांपुर। थाना आरसी मिशन पुलिस ने साक्ष्यों के आधार पर सच्ची खबर दिखाने वाले एक पत्रकार पर बदले की भावना से फर्जी मुकदमा दर्ज कर दिया गया। जिससे आक्रोशित जनपद के तमाम पत्रकार प्रेस क्लब शाहजहांपुर के महामंत्री शिव कुमार के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और मुंह पर काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। इस दौरान उन्होंने एसपी को ज्ञापन देकर पत्रकार पर हुए दर्ज फर्जी मुकदमें को बापस लेने और फर्जी मुकदमा दर्ज करने वाले थाना आरसी मिशन इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

    ज्ञापन में कहा गया कि 16 मई 2020 को थाना आरसी मिशन क्षेत्र के मोहल्ला रेती रोड से गुजर रही एक अकेली महिला से दो शराबी युवकों ने अश्लीलता करते हुए उसे खेत में ले जाने का प्रयास किया था। शोर शराबा सुनकर आसपास के लोग व पुलिस के आ जाने से युवक फरार हो गए। इस घटना के दर्जनों मोहल्लेवासी प्रत्यक्षदर्शी रहे। इस खबर को साक्ष्यों सहित दैनिक समाचार पत्र के संवाददाता रोहित पाण्डेय ने सोशल मीडिया पर डाल दिया, लेकिन इस सत्य घटना को आरसी मिशन इंस्पेक्टर दीपक शुक्ला ने प्रतिष्ठा से जोड़ लिया। करीब एक माह बाद रोहित पाण्डेय के खिलाफ तीन धाराओं में फर्जी मुकदमा दर्ज कर लिया गया और इंस्पेक्टर खुद मुकदमे के वादी बन गए। 

    ज्ञापन में कहा गया कि यह मुकदमा द्वेष भावना से पत्रकारों का मनोबल गिराने के लिए दर्ज किया गया है। इसके साथ ही इंस्पेक्टर का कहना है कि वे चार से पांच पत्रकारों को जेल भेजेंगे। ज्ञापन में कहा गया कि घटना सत्य थी, जिसके साक्ष्य भी हैं। ज्ञापन में रोहित पाण्डेय के खिलाफ हुआ दर्ज मुकदमा खत्म करने तथा थाना आरसी मिशन इंस्पेक्टर दीपक शुक्ला के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं, एसपी डा. एस चन्नप्पा ने रोहित पाण्डेय पर दर्ज मुकदमा वापस लेने के आदेश दिए हैं।

    इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार प्रेम शंकर गंगवार, शिशांत शुक्ला, रामविलास सक्सेना, अमित सक्सेना, संजय श्रीवास्तव, सुशील शुक्ला, आसिफ अली, सिमरन, बलजीत, अभिषेक सक्सेना, विवेक शर्मा, शान मोहम्मद, कुलदेव, विपिन आदि जनपद के दर्जनों पत्रकार मौजूद रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन
    शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.