Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अहरवां के लोगों के लिए खुशी लेकर आया हाई कोर्ट का आदेश, पाइप लाइन के लिए पौने दो करोड़ की राशि मंजूर


    अहरवां के लोगों के लिए खुशी लेकर आया हाई कोर्ट का आदेश, पाइप लाइन के लिए पौने दो करोड़ की राशि मंजूर


    पलवल. हाईकोर्ट के आदेश पर गांव अहरवां के लोगो को अब पीने का पानी मिलने की आस जगी हैं। गांव अहरवां से बहरोला तक साढे 8 किलोमीटर लंबी पाइप लाइन बिछवाने के लिए पौने दो करोड़ रुपये की राशि मंजूर हुई थी। एक साल से रूकी पडी पाइप लाइन की खुदाई का कार्य अब शुरू हो चूका है।   

     जनस्वास्थ्य विभाग ने गांव अहरवां से बहरोला तक साढे 8 किलोमीटर लंबी पाइप लाइन बिछवाने के लिए पौने दो करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की। विभाग ने दो बोर कर दिए और सात किलोमीटर लंबी पाइप लाइन बिछा दी। आठ हजार की आबादी वाले गांव अहरवां में अब शुद्ध पेयजल की सप्लाई होगी। एक साल से रूकी पडी पाइप लाइन की खुदाई का काम अब शुरू हो चूका है। खुदाई के लिए डयूटी मेजिस्ट्रेट के तौर पर तहसीलदार रोहतास और भारी पुलिस बल मौके पर तैनात रहा। 

    पाइप लाइन की खुदाई का काम हाईकोर्ट के आदेश पर शुरू हुआ। कोर्ट ने जिला प्रशासन को आदेश दिए हैं कि 12 जून तक पाइप लाइन डलवाएं और पेयजल आपूर्ति शुरू करवाए। गांव वालों को अब पानी खरीद कर नहीं पीना पडेगा। पलवल के गांव अहरवां के सरपंच मोहित रावत ने बताया कि पूर्वमंत्री हर्षकुमार के प्रयासों से टूयब्वैल लगाने और पाइप लाइन बिछाने की योजना मंजूर हुई। राजीतिक खींचतान के चलते बहरौला गांव की पंचायत ने इस काम को रूकवा दिया था। पाइप लाइन बिछवाने के लिए वो पिछले एक साल से जिला प्रशासन और जनस्वास्थ्य विभाग अधिकारियों के हाथ जोड़ रहे थे। जब प्रशासन ने कोई सुनवाई नहीं की। तो उन्होंने अदालत का सहारा लिया। अदालत के आदेश पर अब जाकर पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू हुआ है। आपको बता दे कि गांव अहरवां में जमीन के नीचे का पानी खारा है। पानी की किल्लत को दूर करने के लिए साल 2016 में गांव बहरौला के नजदीक बोरिंग के लिए जमीन ली गई।

    पलवल से ऋषि भारद्वाज की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.