Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लखनऊ में आयोजित ऑनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से किया पुल एवं रेल उपरिगामी पुल परियोजनाओं का शिलान्यास


    उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लखनऊ में आयोजित ऑनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से किया पुल एवं रेल उपरिगामी पुल परियोजनाओं का शिलान्यास


    लखनऊ/कानपुर।  प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लखनऊ में आयोजित ऑनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से पुल एवं रेल उपरिगामी पुल परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसी के तहत कानपुर मण्डल के  156 करोड़ लागत से बनने वाले 04 पुल एवं रेलवे उपरिगामी पुल का सर्किट हाउस कानपुर में शिलान्यास किया गया । 

    कानपुर में कृषि शिक्षा एवं कृषि अनुसंधान राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत, सांसद देवेन्द्र सिंह भोले और विधायक निर्मला शंखवार ने बटन दबाकर शिलान्यास किया। कार्यक्रम में कृषि शिक्षा एवं कृषि अनुसंधान राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने बताया कि इन रेलवे क्रासिंगो पर आवागमन में जनता को काफी परेशानी होती थी, इन समस्याओं के निराकरण हेतु रेल उपरिगामी सेतुओं का निमार्ण कार्य सेतु निर्माण विभाग किया जा रहा है। इन परियोजनाओं का निर्माण कार्य एक साल के अन्दर पूर्ण किया जायेगा। 

    कानपुर मण्डल के चार पुलों क्रमशः कानपुर में महाराजपुर विधानसभा के अन्तर्गत पाण्डु नदी/ग्राम अखरी से ग्राम चिल्ला के बीच पुल पहुंचमार्ग एवं सुरक्षात्मक का कार्य कानपुर देहात में  झींझक रेलवे स्टेशन पर दो लेन रेल उपरिगामी पल का निर्माण, जनपद कानपुर देहात में  रुरा रेलवे स्टेशन के पास रेल उपरिगामी पुल का निर्माण और कानपुर देहात में औरैया विधूना मार्ग पर रेल उपरिगामी पुल का निर्माण कार्य शामिल है।

    इब्ने हसन जैदी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.