Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मिश्रिख पालिका प्रशासन की लापरवाही के चलते मर रही हैं मछलियाँ


    मिश्रिख पालिका प्रशासन की लापरवाही के चलते मर रही हैं मछलियाँ


    सीतापुर। महर्षि दधिचि की कर्मस्थली मिश्रिख तीर्थ स्थिति दधिचि कुंड में मछलियाँ तड़प तड़प कर मर रही हैं, मछलियों के मरने के पीछे पालिका प्रशासन व अधिशासी अधिकारी मिश्रिख की घोर लापरवाही की बात सामने आ रही है।

    स्थानीय लोगों ने बताया कि यह कोई पहला अवसर नहीं है जो तालाब (तीर्थ कुंड)  में पली मछलियाँ मरी हों, इससे पूर्व भी गत वर्ष भी हजारों मछलियाँ पालिका की लापरवाही के चलते मर चुकी हैं। परन्तु अधिशासी अधिकारी ने ना तो पहले कोई ध्यान दिया ना ही इस बार भी कोई ध्यान दे रहे हैं। जबकि तीर्थ ट्रस्ट ने कई बार लिखित व मौखिक रूप से ईओ मिश्रिख आर. पी. सिंह को अवगत कराया है।

    प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद से तीर्थों के जीर्णोध्दार पर प्रदेश सरकार विशेष ध्यान दे रही है, इसी के तहत नगर पालिका परिषद मिश्रिख नैमिषारण्य को दधिचि कुंड तीर्थ की मरम्मत एवं मछलियों की सुरक्षा आदि के लिए प्रदान किए गए थे लेकिन ना तो तीर्थ कुंड के दिन बहुरे ना ही मछलियों की सुरक्षा के लिए कोई पुख्ता इंतजाम किए गए। परिणाम यह निकला कि तीर्थ कुंड में हजारों की संख्या मछलियाँ हर साल मर रही हैं, मछलियों के लगातार मरने से स्थानीय निवासियों में रोष व्याप्त है।

    शरद कपूर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.