Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जौनपुर के एक गांव के लिए मसीहा बन काम कर रहा मोहद्दीपुर का ऋषि यादव


    जौनपुर के एक गांव के लिए मसीहा बन काम कर रहा मोहद्दीपुर का ऋषि यादव


    जौनपुर।  जौनपुर में सपा के एक छोटा सा कार्यकर्ता अपने गांव के बच्चों और दो दिव्यांग परिवार के लिए फ़िल्म अभिनेता सोनू सूद की तरह मददगार साबित हो रहा है। दरअसल जब से कोरोना की वजह से लॉक डाउन हुआ है तब से  ऋषि यादव अपने गांव के बच्चों को निःशुल्क दूध,फल और बिस्कुट देने के साथ साथ शिक्षा देने का काम कर रहे है । 

    धर्मापुर ब्लाक के मोहद्दीपुर गांव के रहने वाले ऋषि यादव अपने गांव में समाजवादी कुटिया का निर्माण कर रोजाना सैकड़ो बच्चों को निःशुल्क दूध, फल बिस्कुट और शिक्षा देने का काम कर रहे है। ऋषि ने दो दिव्यांग परिवार को पढ़ाई कराने के लिए गोंद भी लिया है ।  ऋषि के  इस जज्बे और मेहनत को देखते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ऋषि के नम्बर पर वीडियो कॉल करके उनकी कुटिया को न सिर्फ देखा बल्कि बच्चों से बातें करके उनके द्वारा गाये गए गीत को भी सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही वो खुद इस कुटिया पर बच्चों से मिलने आएंगे। 

    ऋषि की समाजवादी कुटिया में आने वाले बच्चे भी काफी उत्साहित रहते है , रोजाना बच्चे समय से कुटिया पर पहुँच जाते है और ऋषि द्वारा दिये जाने वाली मदद का लाभ लेते है। बच्चे भी सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से वीडियो कॉल पर बात करके काफी खुश है ।

    ऋषि यादव लगातार बिना किसी स्वार्थ के अपने गांव के बच्चों की मदद कर रहे है उन्हें निशुल्क दूध दे रहे है जिससे बच्चों की इम्युनिटी पावर मजबूत हो । ऐसे में अगर ऋषि को जौनपुर का सोनू सूद कहा जाए तो ये गलत नही होगा।

    सोहराब अंसारी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.