Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    एफसीआई गोदाम के कर्मचारी आढ़तियों से गेहूं पास करने की एवज में मांग रहे हैं दलाली, आढ़तियों ने किया प्रदर्शन।


    एफसीआई गोदाम के कर्मचारी आढ़तियों से गेहूं पास करने की एवज में मांग रहे हैं दलाली, आढ़तियों ने किया प्रदर्शन।


    फरीदाबाद।  एफसीआई गोदाम के अधिकारी आढ़तियां से उनका अनाज पास करने की एवज में  कमीशन मांग रहे हैं जिसके चलते आज आढ़तियों ने एफसीआई के अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उन पर गंभीर आरोप लगाए। आढ़तियों का कहना है की एक रुपए कट्टे के हिसाब से कमीशन मांगा जा रहा है और ना देने पर गाड़ियों को रिजेक्ट कर दिया जाता है। वहीं एफसीआई के मैनेजर का कहना है कि गेहूं खराब आ रहा है इसलिए नहीं लिया जा रहा है।

    दिखाई दे रहा है यह नजारा है डीएफएससी कार्यालय के बाहर का जहां पर आज मोहना मंडी के आढ़तियों ने डबुआ स्थित एफसीआई गोदाम के कर्मचारियों और अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। आढ़तियों का आरोप है कि अनाज को 72 घंटे तक वह अपने पास रख सकते हैं उसके बाद गोदाम में जमा कराना होता है वह अपने यहां से गाड़ियां लोड करके एफसीआई गोदाम भेज रहे हैं लेकिन यहां पर मौजूद कर्मचारी और अधिकारी उनसे एक रुपए कट्टे के हिसाब से कमीशन मांग रहे हैं और ना देने पर उनकी गाड़ी को रिजेक्ट कर देते हैं करीब ढाई सौ गाड़ियां अनाज की लगी हुई अभी भी गोदाम के बाहर खड़ी हुई है। एक तो बरसात का मौसम है और ऊपर से यह लोग कमीशन मांग रहे हैं जबकि उनका अनाज एकदम साफ है क्वालिटी इंस्पेक्टर और कर्मचारी उनसे कमीशन की मांग करते हैं और ना देने पर गाड़ी को ही रिजेक्ट कर देते हैं जबकि अनाज को चेक भी नहीं किया जाता।

    वही जब इस संबंध में एफसीआई के मैनेजर दीपक जायसवाल से बात की गई तो उनका कहना था कि कोई कुछ भी बोले इससे कोई फर्क नहीं पड़ता अनाज मंडियों से ही खराब आ रहा है इसलिए अनाज नहीं लिया जा रहा है।

    गौरतलब है कि जब किसान मंडियों में अनाज लाता है तो आढ़ती उसको पूरी तरह से साफ सफाई करके ही लेते हैं लेकिन मैनेजर साहब ने उल्टा अनाज को ही खराब बता दिया है।

    फरीदाबाद से सौरभ वर्मा

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.