Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पौधरोपण व रुद्राभिषेक कर मनाया सीएम योगी का जन्मदिन


    पौधरोपण व रुद्राभिषेक कर मनाया सीएम योगी का जन्मदिन


    मुमुक्षु आश्रम में आयोजित किये कार्यक्रम में लगाये गए 48 पौधे

    शाहजहांपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 48वें जन्मदिन को मुमुक्षु आश्रम में पौधरोपण, रुद्राभिषेक व हवन के माध्यम से धूमधाम के साथ मनाया गया। मुमुक्षु संकुल परिसर में शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारियों द्वारा मुख्य अथिति डीएफओ आदर्श कुमार की उपस्थिति में 48 पौधों का रोपण कराया गया।

    इस अवसर पर डीएफओ आदर्श कुमार ने कहा कि आज संकुल परिसर में लगाये जा रहे ये पौधे न केवल विश्व पर्यावरण दिवस को सार्थकता देंगे अपितु योगी आदित्यनाथ के सपनो  के उत्तर  प्रदेश को पल्लवित व पुष्पित करने में मदद देंगे। इस अवसर पर एस एस कालेज के प्राचार्य डा. अवनीश मिश्र ने कहा की हमारे शास्त्रों में वृक्ष को पुत्र जैसा माना गया है, योगी जी के जन्मदिन के अवसर पर लगाये जा रहे इन पौधों की देखभाल भी पुत्रवत ही किया जायेगा। कार्यक्रम संयोजक डा. आलोक कुमार सिंह ने कहा कि  जिस प्रकार से प्राकृतिक आपदाओ को दूर करने की शक्ति पौधों में होती है ईश्वर वैसी ही शक्ति योगीजी को प्रदान करे जिससे वे इस समय प्रदेशवाशियों को करोना नामक आपदा से सुरक्षित रख सके। इस कार्यक्रम में कार्यक्रम में डा एस पी डबराल, डा रामनिवास गुप्ता, डा अनिल कुमार, शैक्षिक महासंघ के उच्च शिक्षा प्रभारी डा संदीप अवस्थी, महामंत्री डा विकास खुराना का सहयोग रहा।

    इससे पूर्व मुख्य आचार्य डा. सतेन्द्र पाठक के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दीर्घायु के लिए रुद्राभिषेक व हवन कराया गया। जिसमे मुख्य यजमान के रूप में ईशपाल सिंह, सह यजमान के रूप में हिन्दू युवा वाहिनी के अध्यक्ष स्वप्निल शर्मा शामिल हुए। इस कार्यक्रम में अनुपम सिंह, राजेश सिंह, राहुल पंडित, अनिल सक्सेना, मोहित त्रिवेदी उपस्थित रहे। इस अवसर पर अमित सिंह के द्वारा मिष्ठान वितरण कराया गया।

    फैयाज सागरी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.