Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या से सहादतगंज रोड बन सकती है फोरलेन, सीएम की समीक्षा बैठक में हुआ विचार

    अयोध्या से सहादतगंज रोड बन सकती है फोरलेन, सीएम की समीक्षा बैठक में हुआ विचार

    अयोध्या।
    भगवान राम की पावन नगरी अयोध्या  अब तक  अयोध्या और फैजाबाद  दोनों शहर अलग-अलग थे।  दोनों की नगरपालिका अलग अलग थी । किंतु फैजाबाद जनपद का नाम बदलकर अयोध्या किए जाने  तथा नगर निगम अयोध्या घोषित होने के बाद अयोध्या और फैजाबाद मिलाकर  अयोध्या नगर निगम  हो गया।  उसके अलावा कई गांवों को मिलाकर  नगर निगम क्षेत्र का विस्तार भी  किया गया है । फैजाबाद शहर  में  आए दिन  जाम की समस्या से लोगों को  जूझना पड़ता है।  एक तरफ रोड सकरी हैं  तो दूसरी तरफ अतिक्रमण  से जकड़ा हुआ शहर  और भी कष्टकारी हो जाता है।  ऐसे में  मुख्यमंत्री के अयोध्या आगमन पर  सर्किट हाउस में  जनप्रतिनिधियों  से वार्ता के दौरान  यह बात उठी कि  अयोध्या के सहादतगंज बाईपास से  अयोध्या फैजाबाद शहर होते हुए  नए घाट तक  रोड का चौड़ीकरण  यानी फोरलेन किया जाए।

    आशा है कि  यह मांग पूरी हो जाएगी  जो अयोध्या के विकास में एक महत्वपूर्ण कड़ी होगी।  इसको लेकर  आमजन में उत्साह दिखाई पड़ रहा है। सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ अयोध्या के विकास के कई मुद्दो पर मुख्यमंत्री ने चर्चा की। अयोध्या से सहादतगंज बाईपास तक अंदर की रोड फोर लेन बनाने के विषय में बैठक में मुख्य रुप से चर्चा हुई। इस रोड़ के बन जाने से आवागमन में और सुगमता हो जायेगी तथा यहां अक्सर लगने वाले जाम से लोगो को निजात मिल जायेगा। यह रोड़ कहां से होकर गुजरेगी अभी इस पर निर्णय नहीं हो पाया है।
    बैठक में हुई चर्चा के अनुसार शहर के भीतर फोरलेन बनने का निर्णय लिये जाने के उपरान्त इस रोड़ पर आने वाली सभी दुकानों व भवनों का अधिग्रहण सरकार करेगी तथा उन्हें उचित मुआवजा भी दिया जायेगा। इसके साथ में इसमें पड़ने वाले नाले का निर्माण किया जायेगा। रोड़ के दोनो तरफ होने वाले सभी विद्युत के तार को अण्डर ग्राउन्ड किया जायेगा ।

    देव बक्श वर्मा
    आई एन ए न्यूज़ अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.