Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जल शक्ति राज्य मंत्री ने विधायक संग लिया बाढ़ क्षेत्र का जायजा,अधिकारियों को दिये दिशा निर्देश

    जल शक्ति राज्य मंत्री ने विधायक संग लिया बाढ़ क्षेत्र का जायजा,अधिकारियों को दिये दिशा निर्देश

    अयोध्या।
    जून का महीना बीत रहा है । मानसून भी आ गया है । बरसात भी हो रही है।  पहाड़ों से भी  पानी की धारा बह रही है । ऐसे में नदियों में  जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है।  जो जल्द ही खतरे के निशान को पार कर जाने का अंदेशा है।  ऐसे में  बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों  में बचाव के उपाय पहले से ही किए जा रहे हैं।  जिला अधिकारी फैजाबाद में  2 दिन पहले  बाढ़ प्रभावित संभावित क्षेत्र का दौरा किया था।  और अब प्रदेश सरकार के जल शक्ति राज्य मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह ने अयोध्या जनपद के रुदौली तहसील अन्तर्गत महंगू का पुरवा गांव में क्षेत्रीय विधायक राम चन्द्र यादव के साथ पहुंच कर बाढ़ से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया तथा अधिकारियों को बाढ़ संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

    श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश में बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में शासन के निर्देश पर तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं प्रदेश सरकार हर प्रकार से लोगों को बचाने के लिए संकल्पबद्ध है।शासन स्तर पर उत्तर प्रदेश के जिलों में बाढ़ से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है।
    इसी क्रम में जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह अयोध्या और बस्ती जिलों में बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर रहे हैं। अयोध्या जनपद के रुदौली तहसील क्षेत्र के सरयू तट पर स्थित महंगू का पुरवा गांव पहुंचे तथा बाढ़ से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया।वही जल शक्ति मंत्री डॉ0 महेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को जन,धन और जमीन हानि से बचाने के लिए संकल्पबद्ध है।प्रदेश के सभी जिलों में बाढ़ से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है।
    जल शक्ति मंत्री डॉ0 महेंद्र सिंह  अयोध्या और बस्ती के दौरे पर  हैं और सरयू तट पर बसे गांव में बाढ़ से निपटने की  तैयारियों का जायजा  लिया। उन्होंने रुदौली क्षेत्र में स्थित बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले गांव महंगू का पुरवा का क्षेत्रीय विधायक रामचंद्र यादव के साथ निरीक्षण किया।यहां प्रशासन द्वारा लगभग दो करोड़ की लागत से गांव को बाढ से सुरक्षित करने का प्रयास किया गया है। अयोध्या के रुदौली क्षेत्र में महंगू के पुरवा में बाढ़ के प्रकोप की अधिक संभावना रहती है बाढ़ से बचाने के लिए दो करोड़ के प्रोजेक्ट का अनुमोदन किया गया था।यहां सरयू तट पर जिओ बैक कटर और स्टड्स बनाए जाने थे।काम लगभग पूरा हो गया है प्रोजेक्ट में अब तक लगभग 1 करोड़ 10 लाख रुपए से अधिक खर्च किया जा चुका है।एक स्टड ऐसा है जहां पर पानी पहले आ गया था।जलभराव के चलते यहां काम नहीं हो पाया है।जैसे ही पानी वापस जाएगा जिला प्रशासन द्वारा इस स्टड को कंप्लीट कराने का काम किया जाएगा।जल शक्ति मंत्री श्री सिंह के साथ क्षेत्रीय विधायक राम चन्द्र यादव,भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव कुमार सिंह,मुख्य विकास अधिकारी अयोध्या,उपजिलाधिकारी रुदौली विपिन कुमार सिंह सहित तमाम आला अधिकारी मौजूद थे।

    देव बक्श वर्मा
    आई एन ए न्यूज़ अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.