Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जिले के बाजारों में सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक खुलेंगी सभी दुकानें


    जिले के बाजारों में सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक खुलेंगी सभी दुकानें


    यमुनानगर। प्रशासन ने जिले में ऑड ईवन के आदेश को समाप्त करके बाजारों में सभी दुकानों को खोले जाने की अनुमति प्रदान कर दी है। मंगलवार से जिले के सभी बाजारों में पान व बीड़ी की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी प्रकार की दुकानें खोल दी गई हैं। दुकानदारों को नियमों की पालना के तहत दुकानें खोलने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, दुकानों के खोलने के समय में भी फेरबदल किया गया है। प्रशासन के आदेशों के मुताबिक अब दुकानें सुबह नौ बजे से लेकर शाम सात बजे तक खुल सकेंगी। प्रशासन द्वारा व्यापारियों व दुकानदारों के साथ बैठक करने के बाद ऑड-ईवन को समाप्त करने का निर्णय लिया है।

    -दुकानें खोलेने के लिए यह नियम किए निर्धारित उद्योग व्यापार मंडल हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र मित्तल समेत शहर के दर्जन भर दुकानदार व अन्य व्यापारी जिला उपायुक्त मुकुल कुमार को उनके कार्यालय में मिले। इस दौरान व्यापारियों ने जिले में ऑड-ईवन को समाप्त किए जाने की मांग की। जिसके बाद जिला मजिस्ट्रेट एवं उपायुक्त मुकुल कुमार ने जिले में ऑड-ईवन को समाप्त करते हुए पान व बीड़ी की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी प्रकार की दुकानों को प्रतिदिन खोले जाने के निर्देश दिए। इस दौरान सप्ताह में जगाधरी का बाजार पहले की तरह रविवार को और यमुनानगर का बाजार सोमवार को बंद रहेगा। इस दौरान आदेशों में दुकानों का खुलने का समय सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक निर्धारित किया गया है। वहीं, दूध डेयरी खुलने का समय सुबह छह बजे से शाम आठ बजे तक किया गया है।

    इसके अलावा अनलॉकडाउन वन में रेहड़ी लगाने वालों को भी छूट प्रदान की गई है। उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के तहत काम करने की अनुमति दी गई है।

    -ये संस्थान रहेंगे 24  घंटे खुले जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी आदेशों में जिले में स्वास्थ्य सेवाएं, एमरजेंसी ओपीडी सेवाएं, ऑल पंजिकृत मेडिकल संस्थान, सभी कैमिस्ट की दुकानें व पेट्रोल पंप सप्ताह में 24  घंटे खुले रहेंगे।

    - रेस्टोरेंट व होटलों में हो सकेगी पैकिंग जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेशों में जिले को होटलों व रेस्टोरेंट में सुबह नौ बजे से शाम आठ बजे तक पैकिंग कर सकेंगे। इस दौरान होटलों व रेस्टोरेंट में किसी को बिठाकर खिलाने की अनुमति नहीं दी गई है। वहीं, हलवाई की दुकानें सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक खुल सकेंगी।

    -कोचिंग कक्षाएं रहेंगी बंद जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेशों में अभी कोचिंग कक्षाएं व शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। इसके अलावा अब प्रदेश से दूसरे प्रदेश में जाने के लिए पास की आवश्यकता नहीं होगी। लोग अन्य राज्यों में आवागमन कर सकेंगे।

    -नियमों की करनी होगी पालना उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि दुकानदारों को दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग समेत अन्य सभी नियमों को अपनाना जरूरी है। नियमों की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जिलेवासियों से अनलॉकडाउन वन में भी पहले की तरह सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने, मुंह पर मॉस्क पहनने, हाथों को सेनेटाइज करते रहने व अन्य नियम अपनाए जाने की अपील की।

    खासकर उन्होंने दुकानदारों से दुकान में पांच से अधिक व्यक्तियों के नहीं होने, मॉस्क व गलव्स पहन कर रखने व सेनेटाइजर का प्रयोग करने के निर्देश दिए।

    राकेश भारतीय

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.