Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कुशीनगर में कोरोना संक्रमित की हुई मौत, प्रशासनिक निगरानी में शव का किया गया अंतिम संस्कार


    कुशीनगर में कोरोना संक्रमित की हुई मौत, प्रशासनिक निगरानी में शव का किया गया अंतिम संस्कार


    (पत्नी को भेजा गया होम क्वारंटीन, संपर्क में आए लोगों को किया जा रहा है चिंहित)

    कुशीनगर।  जनपद के कप्तानगंज क्षेत्र के मठिया उर्फ अकटहां गांव निवासी 39 वर्षीय व्यक्ति की मंगलवार की रात गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। बुधवार की सुबह सरकारी मुलाजिमों की देखरेख मृतक के शव को एंबुलेंस से गांव लाया गया। यहां प्रशासनिक निगरानी में शव के अंतिम संस्कार के बाद मृतक संक्रमित के साथ आई युवक की पत्नी को होम क्वारंटीन किया गया है। 

    गौरतलब है कि मठिया उर्फ अकटहां गांव का एक युवक बीते एक जून को मुंबई से अपने घर आया था। बताया जाता हे कि मुंबई से आने के बाद युवक तीन दिनो तक बुखार रहने पर वह मथौली बाजार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचा जहां चिकित्सकों ने युवक का  प्राथमिक उपचार कर घर भेज दिया। 12 जून को यह व्यक्ति पुनः मथौली सीएचसी गया तो स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारो ने उसे जिला अस्पताल भेज दिया। गंभीर हालत देख मेडिकल कालेज भेजा गया।

    जिला अस्पताल में सैंपल लेने के बाद स्वास्थ्यकर्मियों ने युवक की गंभीर हालत को देखते हुए मेडिकल कॉलेज भेज दिया, जहा इलाज के दौरान मंगलवार की रात में उसकी मौत हो गई।

    पति के शव के साथ पत्नी पहुची गांव बुधवार की सुबह मृत युवक के शव के साथ उसकी पत्नी गांव पहुंची। इसकी जानकारी से गांव के लोग सहम गए। इस संबंध में मथौली बाजार सीएचसी प्रभारी डॉ. एलएन सिंह का कहना है कि युवक कोरोना पॉजिटिव था जिसका अंतिम संस्कार छोटी गंडक नदी के अकटहां घाट पर कराया गया। मृतक की पत्नी भी पहले कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी लेकिन दूसरी जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई है। उसे होम क्वारंटीन करा दिया गया है। इस संबंध मे उपजिलाधिकारी हाटा प्रमोद कुमार त्रिपाठी ने बताया कि गांव को सील करा दिया गया है। स्वास्थ्य टीम लगाई गई है।

        अमित कुमार सिंह
    INA News कुशीनगर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.