Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अब घर बैठे होंगे रामलला के दर्शन, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने लॉन्च की वेबसाइट


    अब घर बैठे होंगे रामलला के दर्शन, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने लॉन्च की वेबसाइट


    (राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइटwww.srjbtkshetra.org है. इस वेबसाइट के माध्यम से कुछ ही दिनों में रामलला की ऑन लाइन आरती को भक्त लाइव देख सकेंगे. राम मंदिर निर्माण के अपडेट को भी रोजाना इस वेबसाइट पर देखा जा सकेगा)

    अयोध्या।  श्री राम मंदिर को लेकर पूरे देश में उत्सुकता है। लोग दर्शन करना चाहते हैं। किंतु लॉकडाउन के चलते दर्शन करने में बाधा उत्पन्न हो रही है। ऐसे में अब व्यवस्था किया गया है की आरती दर्शन वेबसाइट के जरिए आम भक्त तक उपलब्ध कराई जाए। जिसकी शुरुआत हो गई है। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन नगरी अयोध्या  मैं एक तरफ जहां  राम मंदिर निर्माण  की प्रक्रिया तेज हो गई है।  वहीं दूसरी तरफ राम की पैड़ी से अविरल जल की धारा प्रवाहित होने लगी है  और अब आप अयोध्या राम जन्मभूमि में रामलला के दर्शन हर रोज घर बैठे-बैठे कर पाएंगे।.  राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रामलला की आधिकारिक वेबसाइट लॉन्च कर दी है।. वेबसाइट के जरिये अब सोशल मीडिया पर भी रामलला के दर्शन हो सकेंगे और उनकी आरती में भक्त शामिल हो पाएंगे।. देश के पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने इस वेबसाइट को लांच किया है.।

    Facebook और youtube पर भी देख सकेंगे live आरती राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट
     www.srjbtkshetra.org है।. इस वेबसाइट के माध्यम से कुछ ही दिनों में रामलला की ऑन लाइन आरती को भक्त लाइव देख सकेंगे।. राम मंदिर निर्माण के अपडेट को भी रोजाना इस वेबसाइट पर देखा जा सकेगा।.  पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी अयोध्या रामलला के दर्शन करने पहुचे थे, तभी रामलला के सामने रामलला की वेबसाइट को उन्होंने लॉन्च किया।. वेबसाइट का लांच वैदिक रीतिरिवाज से किया गया।. इस पर मंदिर में होने वाली पांच समय की आरती को सोशल मीडिया और वीडियो शेयरिंग साइट यूट्यूब पर भी देखा सकता है।

    वेबसाइट में ट्रस्ट के गठन से लेकर राम मंदिर निर्माण में मिलने वाले दान की प्रक्रिया की भी जानकारी दी गई है. बैंक का पेमेंट गेटवे को वेबसाइट से जोड़ा गया है।, जिससे कोई भी दान कर सकता है। अयोध्या के प्रमुख मठ-मंदिरों के बारे में भी जानकारी वेबसाइट पर मौजूद है.। अयोध्या आने के लिए साधनों और यातायात से लेकर यहां रुकने तक की सूचना आप वेबसाइट से ले सकते हैं।. अयोध्या के उत्सवों की भी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी, ताकि सभी भक्तजन उसका लाभ पा सकें।. वेबसाइट में न्यूज पोर्टल की तभी व्यवस्था की गई और रामलला परिसर की गतिविधियों का भी ब्यौरा मौजूद है।


       देव बक्स वर्मा 
         अयोध्या  

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.