Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या जनपद में मंडलायुक्त एवं जिलाधिकारी द्वारा वीवी पैट गोदाम का किया गया लोकार्पण


    अयोध्या जनपद में मंडलायुक्त एवं जिलाधिकारी द्वारा वीवी पैट गोदाम का किया गया लोकार्पण


    अयोध्या।  अयोध्या जनपद में भारत निर्वाचन आयोग एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी उ0प्र0 के द्वारा प्रत्येक जनपदों में वी0वी0पैट (वोटर वेरीफिकेशन पेपर ऑडिट ट्रेल) के गोदाम भवन का निर्माण कराने का निर्णय लिया गया था, इसके क्रम में जनपद अयोध्या में वी0वी0पैट गोदाम भवन का निर्माण किया गया इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश द्वारा 1.66 करोड़ की धनराशि आवंटित की गई थी इस भवन का शिलान्यास कलेक्ट्रेट परिसर में मार्च 2019 में किया गया था। यह भवन पूर्ण रूप से बनने के फलस्वरुप इसका लोकार्पण मंडलयुक्त एमपी अग्रवाल एवं जिलाधिकारी अनुज कुमार झा द्वारा किया गया। इस अवसर पर मंडलायुक्त ने अपने संबोधन में कहा कि इस गोदाम भवन के बनने से पांचों विधानसभा अयोध्या, बीकापुर, गोसाईगंज, मिल्कीपुर व रूदौली के अलग-अलग वी0वी0पैट के रखने में सुविधा होगी तथा निर्वाचन कार्यो में और गति मिलेगी। 

    मंडलायुक्त ने यह भी कहा कि मंडल के अन्य जनपदों में वी0वी0 पैट गोदाम बनकर तैयार हैं और संबंधित जनपद के जिलाधिकारी द्वारा उनका लोकार्पण यथाशीघ्र कराया जाय। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मंडलायुक्त का स्वागत किया और उनके साथ इस भवन के निर्माण के बारे में विस्तार से चर्चा कर समपूर्ण निर्माण कार्य का अवलोकन कराया। जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा ने मंडलायुक्त को बताया कि जनपद में विद्यमान कुल 5 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र हेतु वीवीपैट गोदाम भवन का निर्माण कार्यदाई संस्था यूपी स्टेट कंस्ट्रक्शन एंड इन्फ्राट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड पूर्ववर्ती उत्तर प्रदेश समाज कल्याण निगम लिमिटेड अयोध्या द्वारा किया गया।

    उन्होंने आगे बताया कि एक विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में कुल 01 हजार वी0वी0 पैट (वोटर वेरीफिकेशन पेपर ऑडिट ट्रेल) रखे जाने की व्यवस्था है इस प्रकार कुल 05 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 05 हजार वी0वी0पैट रखे जा सकते है। एक वी0वी0पैट की साइज 1 फिट 06 इंच चैड़ा 01 फिट लम्बा एवं 01 फिट 06 इंच ऊॅचाई है। भवन में फस्र्ट लेवल चेकिंग हाल, सुरक्षा गार्ड रूम, (किचन एवं बाथरूम सहित), महिला, पुरूष एवं दिव्यांगो के लिए अलग-अलग प्रसाधन, स्टोर रूम, बरामदा एवं रैम्प रेलिंग के साथ आदि की व्यापक व्यवस्था कराई गयी है ।

       देव बक्स वर्मा 
           अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.