Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    झोपड़ी में लगी भीषण आग, हादसे में पशुओं की जलकर हुई दर्दनाक मौत


    झोपड़ी में लगी भीषण आग, हादसे में पशुओं की जलकर हुई दर्दनाक मौत

    (एक लाख से ज़्यादा का नुकसान होने की आशंका) 

    रामपुर।  यूपी के रामपुर मिलक  थाना क्षेत्र के सिर्रा गांव में तीन झोपड़ियों में आग लग गई। झोपड़ी में बंधी एक भैंस जलकर मर गई तथा लाखो रुपए का घरेलू सामान जलकर राख हो गया। झोपड़ों में आग पर वह धू - धू कर जलने लगी। आग लगने की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। आग से गांब मे हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने  पानी आदि डालकर आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन, आग नहीं बुझी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। लेकिन, तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया। 

    वहीँ गांव निवासी छोटेलाल, बाबू और चरनसिंह तीन भाईयो के झोपड़ियां थीं। झोपड़ियों में सूखा इंधन, उपले, भूसा रखा हुआ था और उनके जानवर बांधे जाते थे।

    झोपड़ी के समीप भूसे के बोंगों में आग लग गई। आग से निकली चिंगारी झोपड़ी में जा गिरी, जिससे आग लग गई। आग लगने पर घास - फूस की बनी झोपड़ी धू-धू कर जलने लगी। कुछ ही देर में नजदीक की झोपड़ियों ने भी आग पकड़ ली। आग लगने पर ऊंची - ऊंची उठ रही लपटों को देखकर, ग्रामीण मौके पर पहुंचे। बाल्टीयों में पानी भर - भर कर ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन, दिन में चल रही तेज हवाओं के कारण आग विकराल होती चली गई। ग्रामीणों ने झोपड़ी में बंधे जानवर निकालने का प्रयास किया। किसी तरह जानवरों को बाहर निकाला लेकिन, एक भैंस के ऊपर जलती हुई झोपड़ी जा गिरी। जिससे वह जलकर मर गई। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और फायर बिग्रेड को बुलवाया गया। उसके पहुंचने से पूर्व ही आग ने झोपड़ियों को जलाकर राख कर दिया। पीड़ितों ने आग से डेढ़ लाख रुपए का सामान जलने की बात कही है। तहसीलदार विमल कुमार शुक्ला ने बताया कि, झोपड़ियों के समीप भूसे के बिंगों में अज्ञात के द्वारा आग लगा दी गई। आग लगने से झोपड़ी में बंधी एक भैंस जलकर मर गई। इसके साथ ही भूसा और उपलों का ढेर जल गया। हादसे में हुए नुकसान के आकलन के लिए हल्का लेखपाल को मौके पर भेजा गया है। रिपोर्ट मिलने पर शासन प्रशासन को प्रेषित कर दी जाएगी।

    हारून पाशा

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.