Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तरी भारत में भारी बारिश होगी


    पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तरी भारत में भारी बारिश होगी


    पंजाब।  पंजाब और चंडीगढ़ सहित उत्तर भारत के लिए अच्छी खबर है। अगले 48 से 72 घंटों में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने कहा है कि मानसून की बारिश 24-25 जून को शुरू होगी। इस बार मानसून एक हफ्ते पहले पंजाब पहुंचेगा।

    इसके अलावा, मौसम विभाग इस बार अच्छी बारिश की उम्मीद कर रहा है। यह पिछले कई दिनों से गर्म है। इससे 24-25 जून को राहत मिल सकती है।

    स्काईमेट वेदर की वेबसाइट के अनुसार, राजस्थान, दक्षिणी उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और असम में पूर्वोत्तर भारत से तूफानी स्थिति है। इसके कारण अगले चार से पांच दिनों तक इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

    मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अगले चार से पांच दिनों में भारी बारिश और हवाएँ चलने की संभावना है। शनिवार को छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड और उड़ीसा के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। पूर्वोत्तर के लगभग सभी राज्यों में बारिश होगी।

    नवीनतम मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, शनिवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में बारिश होने की उम्मीद है। इसमें केवल बुंदेलखंड के जिले शामिल नहीं हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान, देश में मौसम अशांत रहा है। 

    मॉनसून सक्रिय रहा और कर्नाटक, कोंकण और गोवा, मेघालय, असम के पश्चिमी भाग, सिक्किम और दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश में भारी वर्षा दर्ज की गई। बिहार, झारखंड और गंगा पश्चिम बंगाल में भी हल्की से मध्यम बारिश हुई। स्काईमेट वेदर की वेबसाइट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

    मोहम्मद काज़िम

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.