Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    दबंगों की दबंगई से आजिज आकर दलित परिवार पलायन को मजबूर

    दबंगों की दबंगई से आजिज आकर दलित परिवार पलायन को मजबूर

    कन्नौज।
    कन्नौज के एक गांव में दबंगों की दबंगई के चलते दलित परिवार पलायन को मजबूर है। गांव के ऊंची जाति के दबंग दलित के निर्माणाधीन मकान में डाल रहे थे अड़ंगा। दलित ने कच्चे मकान का वास्ता दिया तो दबंगों ने घर मे घुसकर पूरे परिवार को मारा। दबंगों की दहशत के चलते पूरा परिवार गांव छोड़ छिपा छिपा फिर रहा है। जिला पुलिस ने कोई सुनवाई नही की तो पीड़ित ने कमिश्नर सहित कई उच्चाधिकारियों को पत्र लिख न्याय के लिए गुहार लगाई है।

    कन्नौज के सौरिख थाना क्षेत्र के डिगरी गांव की दलित महिला ने बताया 31 मई की सुबह करीब 9 बजे घर के सामने वह निर्माण करवा रही थी। तभी अचानक दबंग पड़ोसियों ने निर्माण कार्य का विरोध करते हुए गाली गलौज किया और उसके साथ मारपीट कर अभद्रता की। इतना ही नही दबंगों ने कपड़े फाड़ कर महिला को बेइज्जत भी किया। दबंगों ने उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी। चीख-पुकार सुनकर जब आस पड़ोस गांव के लोग आ गए, तब वह लोग जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से भाग निकले।

    जब सौरिख थाना पुलिस ने पीड़िता की फरियाद के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की तब उसने एसपी कन्नौज को अपनी व्यथा बताई। एसपी के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट तो दर्ज कर ली गयी, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।उल्टा आरोपी धमकी देते हुए मुकदमा वापस लेने और समझौता करने का दबाव बना रहे हैं। दबंगों के उत्पीड़न से परेशान और आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई न होने से परेशान महिला अपने छोटे-छोटे बच्चों और अन्य परिजनों के साथ गांव से पलायन कर इधर-उधर जान बचाती घूम रही है। पीड़िता ने कमिश्नर सहित कई उच्च अधिकारियों को पत्र भेज आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने और सुरक्षा दिलाने की गुहार लगाई है।

    रईस खान
    आई एन ए न्यूज़ कन्नौज

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.